शहर की नब्ज टटोलने साइकिल पर निकले डीआईजी - पहुंचे पुलिस अधीक्षक कार्यालय

Digging out pulse of city, DIG arrived - Superintendent of Police Office
 शहर की नब्ज टटोलने साइकिल पर निकले डीआईजी - पहुंचे पुलिस अधीक्षक कार्यालय
 शहर की नब्ज टटोलने साइकिल पर निकले डीआईजी - पहुंचे पुलिस अधीक्षक कार्यालय

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (वैढऩ)। गुरूवार की दोपहर अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक अविनाश शर्मा विंध्यनगर से साइकिल पर सवार हुए। सफेद हाफ टी शर्ट और हाफ पैंट में ही उन्होंने अपना रूख जिला मुख्यालय वैढऩ की ओर  किया। जिसने भी उन्हें पहचाना और आसपास कोई पुलिस कर्मी तक न देख हैरान रह गया। काफी दूर पीछे आ रहे श्री शर्मा के वाहन से लोगों ने जो अंदाजा लगाया वही सच था। विंध्यनगर रोड से टाकीज तिराहा, मस्जिद तिराहा, अम्बेडकर चौक और पुराना यातायात तिराहा होते हुए श्री शर्मा ताली  और फिर कलेक्ट्रेट के सामने से पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। शहर की यातायात व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींचते हुए आगामी पर्व व त्यौहारों के लिये की जाने वाली तैयारियों का स्वयं बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने साइकिल से शहर का भ्रमण करने के उपरांत क्या महसूस किया इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को भी नहीं हो सकी। लेकिन उन्होंने जब दिशा निर्देश जारी किये तो शहरवासियों को भी सुकून महसूस हुआ। 
सुरक्षा चाक चौबंद करें
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डीआईजी श्री शर्मा ने मौजूद पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और कहा कि शहर के मुख्य चौक, चौराहों और तिराहों में यातायात व्यवस्था सुरक्षित ढंग से करें। आने वाले पर्वों दुर्गापूजा, दशहरा और दीपावली के मद्देनजर बाजार क्षेत्र में सुरक्षा चाक चौबंद करें ताकि किसी भी प्रकार की घटना न हो और न ही दुर्घटना। जिसके  लिये अभी से तैयारियां की जायें और अवगत कराया जाय कि शहर की सुरक्षा के लिये क्या कदम उठाए गये हंै। शहरवासियों की चिंता करते हुए श्री शर्मा ने कहाकि बीते दो महीने के दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत जितने भी अपराध पंजीबद्ध हुए हैं। उनमें जो भी नशीला पदार्थ और वाहन जब्त किये गये हैं उनका अधिनियम के अनुसार निराकरण किया जाय। नशे के कारोबार को रोकने के  लिये कसावट लाई जाय और सीमावर्ती क्षेत्र में चौकसी तेज करें ताकि जिले में ऐसे तत्वों का प्रवेश रोका जा सके।
लंबित अपराधों का करें निराकरण
जिले के सभी थानों में लंबित अपराधों की जानकारी लेने के उपरांत डीआईजी श्री शर्मा ने निर्देशित किया कि सभी अनुविभागीय अधिकारी अनुभाग स्तर पर और थाना प्रभारी थाना स्तर पर अपराधों की समीक्षा करें। उनका निराकरण करने के लिये सख्त कदम उठाए, फरार अपराधियों को धरपकड़ तेज करें ताकि आने वाले पर्व व त्यौहारों में किसी प्रकार की खलल न पड़े। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेण्डे ने बताया कि डीआईजी के दिशा निर्देशानुसार कार्य  किया जायेगा। जिसके लिये चौक चौराहों का निरीक्षण किया जायेगा और थाना प्रभारियों को थाना क्षेत्र में लम्बित अपराधों पर कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिये गये है।
 

Created On :   27 Sep 2019 8:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story