चंदला में नायब तहसीलदार व महिला के बीच कक्ष में विवाद, एक-दूसरे पर लगाए आरोप

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
चंदला में नायब तहसीलदार व महिला के बीच कक्ष में विवाद, एक-दूसरे पर लगाए आरोप

नायब तहसीलदार बोले- महिला का महिला भृत्य से हुआ है विवाद
डिजिटल डेस्क छतरपुर/ चंदला ।
चंदला के तहसील कार्यालय में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब नायब तहसीलदार के कक्ष में एक महिला बेहोश होकर गिर गई। तहसीलदार के कक्ष में बेहोश होकर गिरी महिला को आनन-फानन में इलाज के लिए चंदला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है।  बताया जा रहा है कि भोले का पुरवा गांव निवासी महिला हल्की बाई अपने जमीन के काम के सिलसिले में तहसीलदार पीयूष दीक्षित के पास गई थी। उसी समय महिला और तहसीलदार में बहस हो गई। महिला हल्की बाई का आरोप है कि तहसीलदार ने उसके साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की है। 
क्या है मामला
दरअसल हल्की बाई के नाम पर भोले के पुरवा गांव में सरकारी जमीन का पट्टा मिला था। उसे साल 2001 में निरस्त कर दिया गया था। जमीन का पट्टा निरस्त होने के बाद महिला ने 2006 में रिव्यू पिटीशन दायर की। उसके बाद साल 2012 में तत्कालीन तहसीलदार ने जमीन को सरकारी घोषित कर दिया। उसी जमीन के मामले को फिर से सुनवाई करने के लिए महिला चंदला नायब तहसीलदार पीयूष दीक्षित पर दबाव बना रही थी। नायब तहसीलदार पीयूष दीक्षित का कहना है कि वे महिला को जब समझा रहे थे कि तहसीलदार द्वारा दिए गए फैसले को वे कानूनी तौर पर नहीं सुन सकते हैं। महिला को वरिष्ठ न्यायालय में अपील करना चाहिए, तभी महिला उनके न्यायालय के डायस पर चढ़ गई और गालीगलौज करने लगी। महिला द्वारा गालीगलौज किए जाने की आवाज सुनकर कार्यालय में पदस्थ महिला भृत्य वहां पहुंची और हल्की बाई को कार्यालय से बाहर ले जाने लगी। तभी हल्की बाई और भृत्य में विवाद हो गया।
महिला की पुलिस से शिकायत
तहसील कार्यालय के न्यायालय में गाली-गलौज करने वाली महिला हल्की बाई के खिलाफ नायब तहसीलदार द्वारा चंदला पुलिस से शिकायत कर दंडात्मक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पताल में भर्ती हल्की बाई का कहना है कि महिला भृत्य ने नहीं, बल्कि तहसीलदार ने उसके साथ मारपीट की है।
 

Created On :   21 Jan 2020 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story