हर्रई घाट पर सुबह जिला प्रशासन और पुलिस का छापा, रेत से भरे 6 डंपर जब्त

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हर्रई घाट पर सुबह जिला प्रशासन और पुलिस का छापा, रेत से भरे 6 डंपर जब्त

डिजिटल डेस्क, छतरपुर/लवकुशनगर। लगातार मिल रही रेत के अवैध उत्खनन की शिकायत को गंगभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने जब सुबह-सुबह हर्रई घाट पर दबिश दी, तो मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। रेत माफिया और डंपर चालक व परिचालक मौके से भागते नजर आए। प्रशासन की राजस्व विभाग की टीम ने 6 डंपर रेत को जब्त किया है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर और एस पी के निर्देश पर सोमवार की सुबह थाना पुलिस और राजस्व टीम ने सयुक्त कार्रवाई करते रेत से भरे 6 डंपर जब्त किए हैं। रेत से भरे डंपर हर्रई घाट से लोड होकर महोबा जा रहे थे। कार्रवाई तहसीलदार अशोक अवस्थी और थाना प्रभारी केबी आर्य ने की है। जब्त डंपरों को लवकुशनगर थाने में रखा गया है। सोमवार की सुबह थाना क्षेत्र से करीब 10 किलोमीटर दूर बसंतपुर तिराहे पर सोमवार को तड़के 4 बजे राजस्व और पुलिस ने सयुक्त कार्रवाई की।

15 टन के पिटपास मिले 35 टन रेत भरी थी डंफरो में
जानकारी के अनुसार सोमवार के तड़के बसंतपुर तिराहे पर हुई जप्ती की कार्रवाई में राजस्व और संयुक्त टीम को डम्पर चालकों से मिले रेत सम्बन्धी दस्तावेजों में 15 टन के पिटपास मिले जबकि इन डंपरो में 35 टन रेत भरी थी। जब्त डंपरो में यूपी 95 टी 0365, यूपी 95 टी 1237, यूपी 95 टी 1238, यूपी 95 टी 1286, यूपी 95 टी 3256, यूपी 95 टी 0877 शामिल हैं। टीम को देखते ही तीन डम्पर चालक मौके से फरार हो गए।

खनिज अधिनियम के तहत हुई कार्रवाई
तहसीलदार अशोक अवस्थी ने बताया कि जब्त डंपरों पर खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई खनिज नीति वर्ष 2017 नियम लागू हुआ था कि यदि कोई वाहन रेत से भरा मिलता है और मौके कम रेत का पिटपास मिलता है, तो वाहन में रखी पूरी रेत के जब्ती की कार्रवाई होगी। इसी अधिनियम के तहत जब्त इन डंपरों पर कार्रवाई प्रस्तावित की गई है।

Created On :   18 March 2019 11:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story