नाबालिग से दुष्कर्म की घटना पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने लिया संज्ञान

District Legal Services Authority took cognizance of minor rape incident
नाबालिग से दुष्कर्म की घटना पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने लिया संज्ञान
जिला न्यायाधीश ने दुष्कर्म पीड़िता की काउंसिलिंग के लिए पीएबी की नियुक्ति नाबालिग से दुष्कर्म की घटना पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने लिया संज्ञान

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। शहर की 13 साल की अनुसूचित जाति वर्ग की नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म के चर्चित मामले में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं अपर जिला जज अनिल पाठक ने बताया कि पीड़ित बलिका की काउंसलिंग के लिए पीएलबी प्रियंका श्रीवास्तव की नियुक्ति की गई है। पीड़ित को काउंसलिंग एवं विधिक सहायता प्रदान कराई जाएगी। उसे हर संभव कानूनी मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

पिता ने दाखिल की अर्जी

दुष्कर्म से पीड़ित बालिका के पिता ने जिला विधिक प्राधिकरण में आवेदन पेश कर जिला न्यायाधीश से मुलाकात की है। सचिव ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा पीड़िता को हर संभव विधिक सलाह और सहायता प्रदान की जाएगी।

जांच बाद होगी कार्रवाई

दुष्कर्म पीड़िता के साथ अमानवीय व्यवहार की बाल कल्याण समिति ने शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले की जांच एसपी से कराई जा रही है। एसपी की जांच में जो तत्थ सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
-संदीप जीआर, कलेक्टर

एडीएम को एसपी की रिपोर्ट का इंतजार

दुष्कर्म पीड़िता से पुलिसिया दुर्व्यवहार को लेकर सीडब्ल्यूसी की रिपोर्ट पर अपर कलेक्टर ने एसपी से जांच प्रतिवेदन मांगा है। एडीएम प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि एसपी का प्रतिवेदन मिलने के बाद पूरे मामले की बिंदुवार जांच की जाएगी। पुलिस के दुर्व्यवहार की पुलिस से जांच कराए जाने के सवाल पर एडीएम का कहना है कि जो भी घटना हुई है, वह एसपी से निचले स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा की गई है। फिर भी यदि जांच प्रभावित होती है तो कलेक्टर को वस्तुस्थिति से अवगत कराया जाएगा। कलेक्टर के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
 

Created On :   8 Sep 2022 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story