मेडिकल स्टोर में बिक रही थी नशीली दवाएं, खाद्य विभाग ने मारा छापा

Drugs were sold at the medical store, food department raided
मेडिकल स्टोर में बिक रही थी नशीली दवाएं, खाद्य विभाग ने मारा छापा
मेडिकल स्टोर में बिक रही थी नशीली दवाएं, खाद्य विभाग ने मारा छापा

डिजिटल डेस्क, रीवा। मेडिकल स्टोर में नशीली दवाओं का करोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है, लगातार शिकायत मिलने के बाद खाद्य विभाग की टीम ने जब रीवा के विभिन्न मेडिकल स्टोरों में छापा मारा तो उसके उस उड़ गए। स्टोर संचालक बड़ी संख्या में नशीली दवाओं का विक्रय कर रहे थे। टीम ने दवाओं को जब्त करते हुए संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार मेडिकल नशा के बढ़ते कारोबार पर अब कड़ी कार्यवाही की जा रही है। सतना में संजय ताम्रकार से नशीली दवाओं की बड़ी खेप बरामद करने के बाद रीवा पुलिस ने भी यहां छापामारी की थी। इस कारोबार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन के नियंत्रक ने गंभीरता से लेते हुए 6 सदस्यीय टीम गठित कर कार्यवाही के लिए भेजी है। सतना के बाद अब यह टीम रीवा पहुंचकर कार्यवाही कर रही है। शनिवार को इस टीम ने 6 मेडिकल स्टोर सील किए हैं। एक मेडिकल स्टोर का लायसेंस भी निरस्त किया गया है। जानकारी के अनुसार सतना में नशीली दवाओं की बड़ी खेप के साथ पकड़े गए संजय ताम्रकार के मामले में पुलिस को जो भी अहम जानकारियां मिली उसे खाद्य एवं औषधि प्रशासन के नियंत्रक द्वारा भोपाल मंगाने के बाद औषधि निरीक्षकों का दल गठित कर कार्यवाही के लिए भेजा गया। यह दल ऐसे दवा दुकानदारों के यहां जाकर कार्यवाही कर रहा है जिनके तार संजय ताम्रकार से जुड़े हुए हैं। गौरतलब है कि सतना में संजय ताम्रकार के पकड़े जाने के बाद सिविल लाइन पुलिस रीवा ने पडऱा स्थित उसके आवास में छापा मारकर 40 पेटी नशीली दवाएं जब्त कर यहां भी मामला कायम किया था। अब भोपाल से गठित दल भी कार्यवाही के लिए जिले में दबिश दे रहा है।

ये मेडिकल स्टोर हुए सील-

व्यंकट मार्ग पर स्थित बालाजी इंटरप्राइजेज का लायसेंस निरस्त करने के साथ ही इस दुकान को सील करने की कार्यवाही की गई है। गौरतलब है कि यह मेडिकल स्टोर संजय ताम्रकार का ही बताया जाता है। इसके अलावा पडऱा में संचालित शिवम मेडिकल स्टोर, दुआरी स्थित श्रीराम मेडिकल स्टोर एवं बांसघाट स्थित अखिलेश फार्मा को भी सील किया गया है। बताया गया कि जब यहां टीम पहुंची तो शटर बंद था। सीलिंग करने के साथ ही स्टॉप फॉर सेल की कार्यवाही की गई है। इस तरह संबंधित प्रतिष्ठान का निरीक्षण पूर्ण होने तक दवाओं का क्रय और विक्रय नहीं होगा।
 

जांच दल में ये हैं शामिल-

भोपाल से गठित जांच दल के टीम लीडर जबलपुर के ड्रग इंस्पेक्टर प्रेम कुमार डोंगरे हैं। इस टीम में इंदौर के ड्रग इंस्पेक्टर धर्मेश बिगोनिया, शाहजहांपुर के प्रीत स्वरूप, बालाघाट के शरद कुमार जैन, कटनी के स्वप्निल सिंह और सतना की ड्रग इंस्पेक्टर प्रियंका चौबे शामिल हैं।

दो माह में एक लाख शीशी कोडीन कफ सिरप की सप्लाई-

जांच दल को यह जानकारी मिली है कि सतना में पकड़े गए संजय ताम्रकार द्वारा दो माह के अंदर एक लाख शीशी कोडीन कफ सिरप की सप्लाई विभिन्न दुकानदारों को की गई है जिसमें ऑनरेक्स एवं आरसी कफ सिरप शामिल है। मेडिकल नशा के रूप में कैप्सूल का भी जमकर उपयोग हो रहा है।

Created On :   21 July 2019 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story