पार्सल में मोबाइल की जगह निकले जूते.. गुस्साए ग्रामीणों ने कर दी डाकिया की धुनााई

due to fault in online product dilevery villagers beat the postman
पार्सल में मोबाइल की जगह निकले जूते.. गुस्साए ग्रामीणों ने कर दी डाकिया की धुनााई
पार्सल में मोबाइल की जगह निकले जूते.. गुस्साए ग्रामीणों ने कर दी डाकिया की धुनााई

डिजिटल डेस्क बक्सवाहा छतरपुर। यहां के एक युवक ने ऑन लाइन मोबाइल बुलवाया था किेतु जब वह पार्सल लेले पोस्टआफिस पहुंचा तो वहसं पार्सल में मोबाइल नही निकला । ठगे जाने से आक्रोशित इन युवको ने  डाकिया को  ही पीट दिया । प्राप्त जानकारी के अनुसार  विभिन्न विज्ञापनों के जरिए सस्ते मोबाइल सहित अन्य सामग्री देने के नाम पर ठगी का कारोबार चलाने वाले लोग ग्रामीणों को निशाना बनाने में लगे हुए हैं। ऐसे ही एक मामले में डाक विभाग के पार्सल से बुलाए गए मोबाइल की जगह डिब्बे के अंदर से जूते व पर्स निकले।

जिस पर गुस्साए ग्रामीणों ने डाकिया से अपने रुपए वापस मांगे परंतु पार्सल के खुल जाने की वजह से जब डाकिया ने रुपए देने में असमर्थता जताई को गुस्साए लोगों ने उसके साथ गाली गलौज, मारपीट करते हुए हमला कर दिया।  बक्सवाहा से करीब बीस किलो मीटर दूर ग्राम पोस्ट सैडारा में यह मामला सामने आने के बाद ग्रामीण जन ठगी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग पुलिस से करते नजर आ रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पोस्ट ऑफिस में 21 अप्रैल को राजू यादव  निवासी महूना का पार्सल आया था।

जिसकी सूचना  डाकपाल पाल भैयालाल आठया के द्वारा दिए जाने पर राजू के चाचा का लड़का चंदन यादव वा दो अन्य युवकों ने पोस्ट ऑफिस पहुंच कर 4500 रुपए दिए तथा पार्सल ले लिया।  इसके बाद जब पार्सल खोलकर देखा तो उसमें मोबाइल की जगह सस्ते जूते, हाथ घड़ी और एक पर्स निकला। अपने साथ ठगी का एहसास होते ही ग्रामीण युवकों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया तथा उन्होंने डाकपाल से अपने 4500 रुपये वापस मांगने शुरू कर दिए। जिस से इंकार करने पर चंदन यादव ने पोस्टमैन भैयालाल के साथ गाली गलोज करते हुए उसके सिर पर ईंट मारकर हमला कर दिया।

जिससे उसके सिर एवं नाक पर गंभीर चोटें आई हैं। भैयालाल अठया के बेटे विक्रम अठया को लड़ाई के बारे में जब पता चला तो उस ने 100 डायल को कॉल करके अपने पिता को बक्सवाहा थाना भिजवाया जहां पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट तो दर्ज कर ली परंतु शासकीय कर्मचारी और शासकीय कार्य में बाधा होने की धाराओं को नहीं लगाया गया। 

इनका कहना है 
इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद उन लोगों को सचेत हो जाना चाहिए जो लोग ञ्जङ्क अखबार आदि में लोगों ने विज्ञापन देखकर मोबाइल आदि सामग्री का आर्डर कर देते हैं। तथा बाद में पार्सल में जूते चप्पल निकलने पर ठगी का शिकार हो जाते हैं। 
धनसिंग नलवाय थाना प्रभारी

Created On :   23 April 2018 2:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story