बाइक सवार ४ लोगों को डम्पर ने रौंदा, दो की मौत

Dumper crushed 4 people riding bike, two killed
बाइक सवार ४ लोगों को डम्पर ने रौंदा, दो की मौत
बाइक सवार ४ लोगों को डम्पर ने रौंदा, दो की मौत

-दो अन्य घायल, गोंदवाली गांव के सामने नेशनल हाइवे में हुआ हादसा
डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (बरगवां) 
बरगवां थाना क्षेत्र के गोंदवाली गांव के सामने एक बाइक पर सवार चार लोगों को तेज रफ्तार डम्पर ने रौंद दिया। इस हादसे में बाइक चालक व एक अन्य सवार की मौके पर ही मौत हो गयी और दो अन्य बुरी तरह घायल हो गये। जिन्हें आनन-फानन उपचार के लिये बरगवां स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। बुधवार की दोपहर तकरीबन १ बजे घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी। फौरन डायल १०० के जरिए दोनों घायलों को उपचार के लिए ले जाया गया। बरगवां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुर्घटना करने वाले डम्पर को कब्जे में लिया है। घटना की जानकारी में बताया जा रहा है कि बरगवां के ग्राम बाघाडीह निवासी रूबीना बसोर पति मेवालाल बसोर को उसका नंदोई मम्मू बसोर पिता राजकुमार बसोर उम्र २७ वर्ष निवासी बड़ोखर चरकी को लेकर उपचार कराने के लिये बाइक से गोरबी जा रहा था। उसके साथ रूबीना का ७ वर्षीय देवर अनिल बसोर और एक वर्षीय पुत्री साक्षी भी बाइक में बैठे थे। गोंदवाली के सामने तेज रफ्तार से आ रहे एक डम्पर क्रमांक एनएल ०१ एन २४५३ सामने से आकर टक्कर मारते हुए आगे निकल गया। इस दुर्घटना में बाइक चला रहा मम्मू बसोर और रूबीना की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। उसके साथ बैठे अनिल व साक्षी को भी चोटें आई हैं। घटना के बाद हड़बड़ा कर डम्पर लेकर भाग रहे चालक को कुछ ही दूर पर स्थानीय लोगों को रोक लिया लेकिन चालक वाहन छोडक़र भाग निकला। 
पुलिस ने घायलों को भेजा अस्पताल
दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया और मौके पर पहुंची पुलिस ने डम्पर को अपने कब्जे में लेते हुए मृतकों के परिजनों को बुलाया। घायलों को अस्पताल भेजकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के कारणों को जानने की कोशिश की। दुर्घटना स्थल पर रोड काफी चौड़ा था लेकिन तेज रफ्तार के कारण हाइवा अनियंत्रित हो गया या फिर बाइक सवार। जांच से ही यह सच्चाई सामने आयेगी। इतना जरूर है कि हर दिन किसी न किसी के कोयला वाहक वाहनों से टकराने, गंभीररूप से घायल होने से लेकर मौत होने तक की घटनाएं हो रही हैं। जिसके लिए जिला पुलिस व यातायात पुलिस के द्वारा चलाई जा रही मुहिम कमजोर होती जा रही है।
घंटों मचा रहा हडक़म्प
बरगवां से कुछ ही दूर पर हुई इस दर्दनाक दुर्घटना में दो की मौत होने की जिसे भी सूचना मिली घटनास्थल पर पहुंच गया। बताया जाता है कि गोरबी की ओर से बरगवां जा रहे वाहन ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए टक्कर मारी थी। दोनों के ऊपर से डम्पर का चक्का निकल गया, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गयी और दोनो बच्चे बाल-बाल बच गए। जिन्हें भी गंभीर चोटें आई हैं। मौके पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मचा रहा। ंचंद मिनट की लापरवाही में एक साथ दो परिवार सदमें से आहत हो गये।
जिला मुख्यालय से बाहर जागरूकता की जरूरत
जिला और यातायात पुलिस की मुहिम जिला मुख्यालय और उसके आसपास ही चल रही है। इस प्रकार की घटनाएं शहर से दूर घटित हो रही हैं जहां पर ग्रामीण अंचल है। लोगों को ट्रैफिक सेंस कम है वहां पर जन जागरूकता के लिए कार्य कि ए जाने की जरूरत बतायी जा रही है। बरगवां से मोरवा रोड, सरई रोड और परसौना सहित जयंत-मोरवा मार्ग के आसपास वाहन चालकों पर नियंत्रण नहीं होने से घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं।
डम्पर चालक पर मामला दर्ज
दुर्घटना के बाद भाग निकले चालक और वाहन मालिक पर आईपीसी की धारा २७९, ३३७ और आईपीसी की धारा ३०४ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। बरगवां थाने में जब्त डम्पर को खड़ा करा लिया गया और वाहन चालक की तलाश की जा रही है। दोनों मृतकों के शव का पीएम कराने के लिये बरगवां भेजा गया। देर शाम शवों को परिजनों को सौंप दिया गया।

Created On :   9 Jan 2020 8:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story