चुनावी रैलियों पर निर्वाचन आयोग लगाये पाबंदी: राज्यमंत्री

Election Commission to ban ban on election rallies: Minister of State
चुनावी रैलियों पर निर्वाचन आयोग लगाये पाबंदी: राज्यमंत्री
चुनावी रैलियों पर निर्वाचन आयोग लगाये पाबंदी: राज्यमंत्री


 

डिजिटल डेस्क सिंगरौली(वैढऩ)। कोरोना का संक्रमण खतरनाक होने के बाद भी चुनावी रैलियों में सरकार द्वारा पाबंदी नहीं लगाये जाने के सवाल पर जिले के कोविड प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने चुनाव आयोग पर जिम्मेदारी डाल दी है। पंचायत राज्यमंत्री ने कहा कि चुनाव वाले क्षेत्र में चुनाव आयोग के निर्देश पर ही सभी गतिविधियां संचालित होती हैं। इसलिये उस क्षेत्र में सरकार कोई पहल नहीं कर सकती। यदि निर्वाचन आयोग रैलियों पर पाबंदी लगाता है तो सभी राजनीतिक दलों की रैलियां बंद हो जायेंगी। पत्रकारों से चर्चा के दौरान राज्यमंत्री ने कहाकि दमोह में 24 घंटे पहले ही रैलियां और सभाएं बंद हो गई हैं। इसके चलते अब प्रदेशभर में चुनावी रैलियां स्वत: ही बंद हो जायेंगी। कोविड के प्रभारी मंत्री ने कहा कि इस समय हमारी प्राथमिकता लोगों को संक्रमण से बचाना है। जो संक्रमित हो गये हैं उनको उचित उपचार उपलब्ध कराना है। इसके साथ ही कोरोना की चेन को तोड़ कर उसे नियंत्रित करना है।
सरकार की बदनामी पर लगाई फटकार-
जिले में यातायात के पुलिसकर्मियों के द्वारा सरकार के पास पैसा नहीं होने के नाम पर 500 का जबरिया चालान काटने के सवाल पर राज्यमंत्री श्री पटेल ने कड़ी नाराजगी जताई है। राज्यमंत्री ने कहाकि सरकार के पास पर्याप्त पैसा है, ऐसे में यदि पुलिसकर्मियों द्वारा सरकार की बदनामी की जा रही है तो दोषी पुलिस कर्मियों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जायेगा। पुलिस कर्मियों के द्वारा सरकार के पास पैसा नहीं होने का मामला संज्ञान में आने पर राज्यमंत्री ने एसपी से जवाब तलब किया। राज्यमंत्री ने दो टूक शब्दों में कहाकि सरकार की साख को प्रभावित करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के लिये एसपी को निर्देश दिये हैं।
कोरोना कफ्र्यू में अभद्रता नहीं की जायेगी बर्दाश्त-
राज्यमंत्री ने कहाकि कोरोना कफ्र्यू के दौरान आमलोगों के साथ पुलिसकर्मियों
की अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पत्रकारों से चर्चा के दौरान राज्यमंत्री ने बताया कि कोरोना कफ्र्यू के उल्लंघन पर पुलिस कार्रवाई करें, लेकिन मारपीट और अभद्रता पर रोक लगाने के एसपी को निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहाकि एसपी को यह भी निर्देश दिये गये हैं कि जिले के सभी पुलिस कर्मियों कोरोना कफ्र्यू की गाइडलाइन को अच्छी तरह अवगत करा दें। इससे छूट के दायरे में शामिल लोगों को परेशानी न हो। राज्यमंत्री ने कहाकि कोरोना महामारी की चेन तोडऩे के लिये लेकर लगातार प्रशासन से चर्चा कर हालात का जायजा लिया जा रहा है।
छत्तीसगढ़ बार्डर सील, 12 चेकपोस्ट हुये एक्टिव-
राज्यमंत्री ने बताया कि कोरोना के नियंत्रण को लेकर प्रशासन ने छत्तीसगढ़ बार्डर को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि जिले में बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी के लिये 12 चेकपोस्ट एक्टिव किये गये हैं। राज्यमंत्री ने कहाकि चेकपोस्टों पर जांच के लिये व्यवस्था बनाये जाने के संबंध में कलेक्टर को निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है। संक्रमित लोगों के बेहतर उपचार की व्यवस्था की जा रही है।
ये रहे उपस्थित-
पत्रकारवार्ता के दौरान विधायक रामलल्लू वैश्य, देवसर एमएलए सुभाष वर्मा, चितरंगी विस सदस्य अमर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेन्द्र गोयल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष डॉ. रवीन्द्र सिंह उपस्थित रहे।

Created On :   18 April 2021 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story