• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Energy Minister Shri Tomar has given necessary instructions for surprise inspection of Janmitra Kendra!

दैनिक भास्कर हिंदी: ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने जनमित्र केन्द्र का किया आकस्मिक निरीक्षण दिए आवश्यक निर्देश!

May 18th, 2021

डिजिटल डेस्क | ग्वालियर ऊर्जा मंत्री एवं कोविड के लिए जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि आयुष्मान कार्ड धारकों को नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। सभी कार्डधारियों को आवश्यकता पड़ने पर नि:शुल्क उपचार मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही जो लोग आयुष्मान कार्ड के लिये पात्रता रखते हैं उनके कार्ड बनाने का कार्य भी तत्परता से किया जाए।

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को आकस्मिक कांचमिल कम्युनिटी हॉल स्थित जनमित्र केन्द्र क्र.-5 का निरीक्षण किया और केन्द्र पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को उक्त निर्देश दिए। मंत्री श्री तोमर ने कहा है कि जनमित्र केन्द्र पर स्थापित किए गए कोविड स्वास्थ्य केन्द्र पर भी जो लोग आएं उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यक दवाओं का वितरण भी किया जाए।

इसके साथ ही अधिक से अधिक लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य भी हो। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जनमित्र केन्द्र के माध्यम से टीकाकरण का कार्य भी किया जा रहा है उसे व्यवस्थित रूप से किया जाए। राशन वितरण के संबंध में भी जिन हितग्राहियों को जो अस्थायी पात्रता पर्ची प्रदान की जाना है उसे तत्परता से करें ताकि सरकार द्वारा जरूरतमंदों को जो पाँच माह का नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है वह समय पर मिल सके।