ईओडब्ल्यू का छापा, रीवा के सरकारी स्कूल का लिपिक निकला करोड़ों का आसामी

EOW raid, clerk of government school of Rewa turned out to be crores of crores
ईओडब्ल्यू का छापा, रीवा के सरकारी स्कूल का लिपिक निकला करोड़ों का आसामी
ईओडब्ल्यू का छापा, रीवा के सरकारी स्कूल का लिपिक निकला करोड़ों का आसामी

डिजिटल डेस्क रीवां। सरकारी स्कूल में पदस्थ एक लिपिक के यहां आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ईओडब्ल्यू ने छापा मारा है। अनुपातहीन सम्पत्ति अर्जित किये जाने की शिकायत पर हुई इस छापामार कार्रवाई में लगभग पांच करोड़ की सम्पत्ति सामने आई है। यह कार्रवाई अभी भी जारी है।
 जिले के हनुमना तहसील अन्तर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहाड़ी में पदस्थ सहायक ग्रेड. 3 महेन्द्र प्रताप सिंह के विरुद्ध दो दर्जन शिक्षकों द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत ईओडब्ल्यू को मिली थी। जिसमें लिपिक पर आरोप लगाया गया था कि शिक्षकों के एरियर्स की राशि एवं अन्य क्लेम का गबन किया जा रहा है। शिकायत का सत्यापन करने के बाद प्रकरण दर्ज कर शुक्रवार की सुबह ईओडब्ल्यू की टीम ने लिपिक के गनिगवां स्थित आवास में छापा मारा।
ईओडब्ल्यू एसपी वीरेन्द्र कुमार जैन ने बताया कि अभी तक की कार्रवाई में लिपिक और उनके परिजन के नाम दो जेसीबी, तीन ट्रैक्टर, तीन फोर व्हीलर सहित एक मोटर साइकिल मिली है। इसके साथ ही शासकीय सेवा में आने के बाद जमीन खरीदी के 22 दस्तावेज मिले हैं। यह भूमि लगभग 10 एकड़ है। आरोपी लिपिक द्वारा 30 हजार वर्गफिट भूमि पर निजी विद्यालय का निर्माण भी कराया गया है। गांव में आलीशान मकान बनवाया है। इसके साथ ही दर्जन भर बैंक पासबुक भी मिली है। कार्रवाई अभी भी जारी है।
 

Created On :   12 Sep 2020 8:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story