फेल ट्रांसफाॅर्मर, लाइन शिफ्टिंग, डिपॉजिट कार्य, नए विद्युत कनेक्शन के काम रुके

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
ईआरपी साॅफ्टवेयर ठप्प, उपभोक्ता परेशान  फेल ट्रांसफाॅर्मर, लाइन शिफ्टिंग, डिपॉजिट कार्य, नए विद्युत कनेक्शन के काम रुके

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के ईआरपी साॅफ्टवेयर ठप्प होने के कारण उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई हैं। साॅफ्टवेयर की गड़बड़ी के चलते लोगों को फेल ट्रांसफाॅर्मर, लाइन शिफ्टिंग, डिपॉजिट कार्य, कृषि पंप टीसी, रेंटल ट्रांसफाॅर्मर,नवीन कनेक्शन जैसे प्रमुख कार्य नहीं हो पा रहे हैं। जानकारी के अनुसार साॅफ्टवेयर में गड़बड़ी पिछले तीन महीनों से चल रही है लेकिन इस ओर अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार ईआरपी साॅफ्टवेयर के जरिए ही डिमांड नोट पेमेंट का कार्य, जमीनी सर्वे और उपभोक्ता के रुपए जमा करने के कार्य किए जाते हैं लेकिन पिछले 3 माह से ईआरपी में समस्या होने से सर्वे का डेटा और उपभोक्ता के जमा रुपए का डेटा ईआरपी में नहीं जा रहा है। इसके चलते आम लोग और जमीनी अधिकारी भी परेशान हो रहे हैं। लेकिन ईआरपी साॅफ्टवेयर उच्च अधिकारी इस समस्या को हल करने में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं।     

साॅफ्टवेयर के अपडेशन का काम चल रहा था इसलिए गड़बड़ी हो रही थी फिलहाल साॅफ्टवेयर को ठीक कर लिया गया है। सभी काम हो रहे हैं। 
- विवेक चंद्रा,आईटी हैड,पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी   

आईटी इंजीनियर फिर भी आउटसाेर्स से काम

जानकारी के अनुसार कंपनी के पास करीब 90 से अधिक आईटी इंजीनियर हैं। इसके बावजूद कंपनी द्वारा आउटसोर्स कंपनी के माध्यम से ईआरपी साॅफ्टवेयर का काम कराया जा रहा है। बताया जाता है कि पूर्व की कंपनी द्वारा ईआरपी साॅफ्टवेयर का काम ठीक तरीके से किया जा रहा था लेकिन ठेका बदलने के बाद साॅफ्टवेयर में गड़बड़ियाँ शुरू हो गई हैं। इसकी शिकायतें भी की जा रही हैं। 

Created On :   6 Jan 2023 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story