मोबाइल चोर के परिजनों ने की पुलिसकर्मी के साथ मारपीट

Family members of a mobile thief beats a police officer badly
मोबाइल चोर के परिजनों ने की पुलिसकर्मी के साथ मारपीट
मोबाइल चोर के परिजनों ने की पुलिसकर्मी के साथ मारपीट

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (बैढ़न)। सिंगरौली में पुलिस कर्मी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बैढ़न थाने में पदस्थ आरक्षक भारत बचाया के साथ यह घटना घटित हुई है। आरक्षक शुक्रवार को समन तामील कराने हर्रई क्षेत्र तरफ गया था। इसी दौरान रास्ते में ही कुछ लोग एक लड़के का पीछा कर रहे थे।

मोबाइल चोर का पीछा किया
पीछा करते लोगों में कुछ ने कहा पुलिस वाले हो उस लड़के को पकड़ो, उसने मोबाइल चोरी किया है। मोबाइल चोरी कर भागते लड़के का बाइक से पीछा कर आरक्षक भारत ने पकड़ लिया। जैसे ही आरक्षक ने इस कथित मोबाइल चोर को दबोचा, उसी दौरान उस लड़के परिजन व मोहल्ले वाले मौके पर पहुंच गए और कहने लगे, ये पुलिस वाला हो ही नहीं सकता। पुलिस इतनी जल्दी कैसे आ जाएगी? यही कहते-कहते इन लोगों ने आरक्षक भारत पर हाथ उठा दिया और उसके साथ मारपीट करने लगे। खुद को पुलिस कर्मी बताकर आरक्षक भारत मारपीट करने से मना करता रहा, लेकिन उसकी किसी ने एक न सुनी और उसके चेहरे से लेकर शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आ गईं।

लोगों ने दी पुलिस को सूचना
खाकीधारी को पिटते देख रास्ते से गुजरते कुछ लोग दंग रह गए और उन्होंने फोन करके इसकी सूचना बैढ़न TI को दी। आरक्षक की पिटाई होने की सूचना मिलते ही TI थाने से पुलिस कर्मियों को लेकर तत्काल मौके पर जा पहुंचे, लेकिन तब तक आरक्षक भारत को पीट चुके थे। TI को बाकी पुलिस कर्मियों के साथ देखकर मारपीट करने वाले लोग भागने लगे। 

दूसरों की सुरक्षा करने वाली पुलिस के अपने साथी की सुरक्षा पर जब खतरा बना है, तो वह कैसे माफ कर सकती है और हुआ यही। पुलिस ने मारपीट करने वालों का पीछा किया और मौके से कईयों को गिरफ्तार कर थाने ले आयी है। वहीं मौके से फरार लोगों की तलाश पुलिस कर रही है और इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी में है।

इनका कहना है
पुलिस कर्मी तो वहां लोगों की मांग पर उस भागने वाले मोबाइल चोर को पकड़ा था। बावजूद इसके उसके साथ मपारपीट की गई। यह बिल्कुल गलत है। इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मनीष त्रिपाठी, TI , बैढ़न

Created On :   13 July 2018 12:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story