पिता-पुत्र दिन में करते थे रैकी और रात में देते थे चोरी की घटना को अंजाम

Father and son used to do raki during the day and at night used to execute the incident of theft
पिता-पुत्र दिन में करते थे रैकी और रात में देते थे चोरी की घटना को अंजाम
दोनों आरोपियों से 9 लाख रुपए कीमत का सामान बरामद पिता-पुत्र दिन में करते थे रैकी और रात में देते थे चोरी की घटना को अंजाम

डिजिटल डेस्क छतरपुर । पिछले कुछ समय से सिविल लाइन थाना क्षेत्र में चोरी की लगातार घटनाएं सामने आ रही थीं, लेकिन  पुलिस के लिए इन चोरियों का खुलासा करना चुनौती बना हुआ था। अभी हाल ही में 24 सितंबर को सटई रोड से पेट्रोल पंप पर खड़ा एक ट्रैक्टर चोरी हो गया, इस पर शिकायकर्ता सक्रिय हुआ और वह स्वयं पुलिस सहित आरोपियों की तलाश में जुट गया। इस पर पुलिस ने संदेह पर एक-पिता पुत्र को गिरफ्तार किया। जिन्होंने पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ में 10 चोरियों की घटनाओं को काबूल किया है। यह दोनों  आरोपी पहले दिन में रैकी करते थे और मकान चिन्हित कर लेते थे। इसके बाद प्लान के तहत रात में चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में खुलासा किया है।
इन चोरियों का हुआ खुलासा
पकड़े गए चोरों से सख्त पूछताछ करने के बाद इस थाने की पांच चोरियों का खुलासा हुआ है। आरोपियों ने 24 सितम्बर को सन्मति स्कूल पन्ना रोड के सामने अशोक सिंह परमार, 15 सितम्बर को पन्ना रोड पर भदौरिया क्रेशर के समीप रहने वाले गोविंद सोनी के घरों में की गई चोरियों के राज उगले, चोरों ने बताया कि उन्होंने 24 सितम्बर को ही बच्चा जेल पन्ना रोड के समीप राजकुमार शुक्ला के घर को निशाना बनाया था तो वहीं 23 सितम्बर को विष्णु बिहार कॉलोनी में रहने वाले भानुप्रताप सिंह का ताला तोड़ा था। सिविल लाइन थाने के अलावा कोतवाली थाना क्षेत्र से एक बाईक चोरी सहित सहित सटई एवं गढ़ीमलहरा थाने में की गईं चार अन्य चोरियों का खुलासा भी इन चोरों से हुआ है। उक्त आरोपी 24 सितम्बर को सटई रोड दीक्षित पेट्रोल पंप के समीप से ही ट्रेक्टर में भी शामिल हैं, उसके उसके मुख्य आरोपी अभी पुलिस पकड़ से दूर बताए गए हैं।  
कैसी मिली पुलिस को सफलता
सटई थाना क्षेत्र के रामगढ़ निवासी रूपकिशोर मिश्रा ने 24 सितंबर को सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी शुक्रवार की सुबह सटई रोड पर दीक्षित पेट्रोल पंप से मेरा महेन्द्रा ट्रैक्टर चोरी हो गया। उक्त शिकायत पर पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी थी। इस तफ्तीश के दौरान पुलिस को पीताम्बरा मंदिर सटई रोड के समीप रहने वाले 42 वर्षीय हीरालाल प्रजापति और उसका 18 वर्षीय बेटा रोहित प्रजापति हाथ लग गए। पुलिस के सूचना मिली थी कि पिछले कुछ दिनों से उक्त बाप-बेटे घर में लगातार संपत्ति ला रहे हैं। जब पुलिस ने दोनों आरोपियों से सख्त पूछताछ की तो उन्होंने कुल 10 चोरियों के राज उगल दिए। इनमें 5 चोरी सिविल लाइन थाना क्षेत्र की हैं।
दो चोरियां गढ़ीमलहरा, दो चोरियां सटई थाना क्षेत्र एवं एक चोरी कोतवाली थाना क्षेत्र की है। आरोपियों के माध्यम से पुलिस ने 9 लाख रूपए की संपत्ति बरामद की की है, इसमें ट्रैक्टर में शामिल है, हालांकि अभी ट्रैक्टर के मुख्य आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सके हैं। इन आरोपियों से जब्त हुई संपत्ति में टीवी, एलईडी, कम्यूटर, सिलेण्डर, मोटर साईकिल, पंखे, कुर्सियां, साउण्ड सिस्टम, वाईफाई डिवाइस, सीसीटीव्ही कैमरा जैसी चीजें शामिल हैं। उक्त मामलों के खुलासों में सिविल लाइन थाना प्रभारी पुष्पेंद्र मिश्रा सहित उनकी टीम के उपनिरीक्षक नितिन पाल, किशोर कुमार पटेल, अतुल दीक्षित, राजकुमार यादव, प्रधान आरक्षक ब्रजेन्द्र गुप्ता, नेपाल सिंह, आरक्षक भूपेन्द्र यादव, धर्मेन्द्र सरवैया, प्रधान आरक्षक ज्वाला, रामखिलावन, ब्रजेश यादव की सराहनीय भूमिका रही।
 

Created On :   27 Sep 2021 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story