30 हजार की रिश्वत लेते महिला प्रधान आरक्षक और होमगार्ड सैनिक ट्रेप

Female head constable and home guard soldier trap taking 30 thousand bribe
30 हजार की रिश्वत लेते महिला प्रधान आरक्षक और होमगार्ड सैनिक ट्रेप
30 हजार की रिश्वत लेते महिला प्रधान आरक्षक और होमगार्ड सैनिक ट्रेप

डिजिटल डेस्क  रीवा । जिले के महिला थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक और होमगार्ड सैनिक को तीस हजार रुपये रिश्वत लेते ट्रेप किया गया है। लोकायुक्त रीवा की टीम ने यह ट्रेप कार्रवाई एक महिला की शिकायत पर की है। लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि सीधी जिले की राधा साकेत द्वारा यह शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उसके बेटे के खिलाफ महिला थाना में एक झूठी शिकायत है, जिसे रफा-दफा करने के लिए तीस हजार रुपये रिश्वत मांगी गई है। इस शिकायत की तस्दीक कराई गई। शिकायत सही पाए जाने पर ट्रेप कार्रवाई के लिए टीम को भेजा गया। महिला थाना में प्रधान आरक्षक सुषमा तिवारी एवं होमगार्ड सैनिक रमा वर्मा को टे्रप किया गया। आरोपियों के विरुद्ध धारा 7 (क) भ्रष्टाचार निवारण (संशेाधन)अधिनियम 2018 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई है।  
होमगार्ड सैनिक ने हाथ में ली रकम
लोकायुक्त की टीम पूरी तैयारी के साथ ट्रेप के लिए महिला थाना पहुंची। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता राधा से रिश्वत की रकम होमगार्ड सैनिक रमा वर्मा द्वारा हाथ में ली गई। रमा मूलत: बेला थाना रामपुर बाघेलान की निवासी है। बताते हैं कि इस दौरान प्रधान आरक्षक सुषमा तिवारी भी मौजूद थी। राधा द्वारा 30 हजार रूपए दिए जाने के बाद यह पूछा गया कि अब तो काम हो जाएगा। जिस पर जवाब मिला कि बिल्कुल। 
थाना प्रभारी सहित आरोपी प्रधान आरक्षक लाइन अटैच
महिला थाना में हुई इस ट्रेप कार्रवाई के तत्काल बाद प्रभारी एसपी शिवकुमार वर्मा द्वारा थाना प्रभारी निरीक्षक कल्याणी पाल और आरोपी प्रधान आरक्षक सुषमा तिवारी को लाइन अटैच कर दिया है। महिला थाना में जिस तरह रिश्वत का यह मामला सामने आया है, उससे थाना प्रभारी पर भी सवाल उठ रहे हैं। जानकारी के अनुसार अतुल के खिलाफ 16 फरवरी को महिला थाना में शिकायत हुई थी। अतुल की मां ने कई बार थाने जाकर फरियाद की लेकिन उसकी नहीं सुनी गई। रिश्वत के लिए लगातार दबाव बनाया जाता रहा है। 
... और हो गई बेहोश
लोकायुक्त द्वारा ट्रेप किए जाने से होमगार्ड सैनिक रमा वर्मा की तबियत बिगड़ गई। वह बेहोश हो गई। पानी के छीटे डालकर उसे होश में लाया गया। इसके साथ ही सीएमएचओ को फोन कर परीक्षण के लिए चिकित्सक को बुलाया। चिकित्सक ने आकर परीक्षण किया। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई की वजह से घबराहट के चलते ऐसी स्थिति निर्मित हुई। 
30 हजार दो वरना बेटे की जिन्दगी बर्बाद हो जाएगी
सीधी जिले के जमोड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुकवारी निवासी राधा साकेत पति केपी साकेत द्वारा लोकायुक्त कार्यालय में रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की गई थी। जानकारी के अनुसार राधा के बेटे अतुल के खिलाफ महिला थाना में एक शिकायत हुई थी। बताते हैं कि अतुल रीवा में पढ़ाई कर रहा है। पिछले कई साल से यही इसका प्रेम प्रसंग चल रहा था लेकिन लड़की के माता-पिता ने उसकी अन्यत्र शादी तय कर दी। सगाई भी हो गई। सगाई की रश्म होने के बाद अतुल द्वारा अपनी प्रेमिका के होने वाले पति को फोन लगाकर कुछ बातें कही गई थी, जिसकी जानकारी होने पर युवती के परिजन ने महिला थाना में अतुल के खिलाफ शिकायत कर दी। अतुल की मां की माने तो थाने में शिकायत होने के बाद उससे 30 हजार रूपए की रिश्वत मांगी गई। उसे धमकाया गया कि यदि पैसे नहीं मिले तो एफआईआर कर देंगे। जिससे अतुल की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी।
 

Created On :   6 March 2020 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story