मऊगंज विधायक के खिलाफ एफआईआर - आरटीओ स्टाफ के साथ बदसलूकी का आरोप

FIR against Mouganj MLA - misbehavior with RTO staff
 मऊगंज विधायक के खिलाफ एफआईआर - आरटीओ स्टाफ के साथ बदसलूकी का आरोप
 मऊगंज विधायक के खिलाफ एफआईआर - आरटीओ स्टाफ के साथ बदसलूकी का आरोप

डिजिटल डेस्क रीवा। जिले के चोरहटा थाना पुलिस ने आरटीओ के सहायक उपनिरीक्षक (एटीएसआई) की शिकायत पर भाजपा के विधायक प्रदीप पटेल के विरूद्ध अपराध दर्ज किया है। मऊगंज विधायक के विरूद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित आधा दर्जन धाराओं के तहत मुकदमा पंजीबद्ध किया गया है। आरोप है कि विधायक एवं उनसे जुड़े 8-10 लोगों ने गत 1 फरवरी को दोपहर साढ़े 3 बजे वाहन चेकिंग के दौरान कार्य कर रहे परिवहन विभाग के कर्मचारियों के साथ बलपूर्वक शासकीय रिकार्ड छीनने के साथ ही अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने का काम किया। इस घटनाक्रम के चलते 2 घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग का आवागवन अवरुद्ध रहा। 
ये है घटनाक्रम
शिकायतकर्ता एटीएसआई अशोक कुमार मौर्य पिता स्व. भोगीराम मौर्य निवासी ग्वालियर हैं जो मौजूदा समय पर परिवहन सुरक्षा स्क्वाड रीवा में पदस्थ हैं, वे 1 फरवरी को अपने हमराह प्रधान आरक्षक असलम खान, आरक्षक विकास पटेल के साथ अपने शासकीय वाहन क्रमांक एमपी 02 एए 0024 से किटवरिया बाईपास में वाहनों पर बकाया टैक्स, ओवरलोड, बिना परमिट और बगैर फिटनेस दौड़ रहे वाहनों की जांच कर रहे थे। उसी दौरान मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने दबंगई के साथ शासकीय कार्य में अवरोध पैदा किया। इतना ही नहीं विधायक और उनके साथियों ने प्रधान आरक्षक असलम खान एवं आरक्षक विकास पटेल से शासकीय दस्तावेज, यान कर बकाया की वसूली की सूची बलपूर्वक छीन ली तथा वाहनों की चेकिंग न करने का दबाव बनाया। आरोप है कि इससे पहले परिवहन चेकपोस्ट हनुमना में भी विधायक ने वाहनों की जांच के मामले में आरटीओ विभाग पर दबाव बनाने का प्रयास किया था। 
लगी आधा दर्जन धाराएं
परिवहन विभाग के सहायक उपनिरीक्षक अशोक कुमार मौर्य की शिकायत पर विधायक प्रदीप पटेल के खिलाफ चोरहटा थाने में आईपीसी की धारा 341, 147, 353, 186, 294 एवं 506 के तहत मुकदमा कायम किया गया है।
 

Created On :   3 Feb 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story