• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Fire break out in the General Ward of Cardiology Hospital Kanpur Kanpur Fire break out Kanpur latest news

दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तर प्रदेश के कानपुर में हादसा: कार्डियोलॉजी अस्पताल के जनरल वार्ड में लगी आग, खिड़की से निकाले गए मरीज

March 28th, 2021

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में रविवार सुबह हादसा हो गया। यहां कार्डियोलॉजी अस्पताल की पहली मंजिल आग की चपेट में आ गई। इस फ्लोर पर ICU और जनरल वार्ड हैं। हादसे के वक्त ICU में 9 और जनरल वार्ड में 140 मरीजों का इलाज चल रहा था। रेस्क्यू के दौरान जनरल वार्ड के 2 मरीजों की मौत हो गई। दोनों वार्डों के बाकी 147 मरीजों को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया।

घटना की सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला है कि शॉट सर्किट के कारण आग लगी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अविनाश अवस्थी ने कहा, मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लिया है और जिले के अधिकारियों को अन्य अस्पतालों में मरीजों के इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने इस घटना की जांच के लिए प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) और महानिदेशक (अग्नि सेवाओं) से युक्त एक उच्च-स्तरीय समिति का भी गठन किया है। समिति घटना स्थल का दौरा करेगी और अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। मुख्यमंत्री ने अग्निशमन उपकरणों को मजबूत करने के लिए राज्य के सभी अस्पतालों और चिकित्सा सुविधाओं को निर्देशित भी किया है।