शुगर फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ों के नुक्सान की आशंका

Fire in sugar factory, controlled by fire brigade
शुगर फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ों के नुक्सान की आशंका
शुगर फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ों के नुक्सान की आशंका

डिजिटल डेस्क, संगमनेर। तहसिल के ग्रामीण कौठे मलकापुर के यूटेक शुगर स्टोर हाउस और गोदाम में आग लग गई। आग से लगभग 35 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान है। सुबह करीब आठ बजे बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हादसा हुआ। उद्यमी रवींद्र बिरोले ने साल 2012 में यूटेक शुगर नाम से पहली चीनी फैक्ट्री स्थापित की थी, जो साकूर क्षेत्र में कौठेमलकापुर में है। 2017-2018 के ट्रायल सीज़न के बाद यह कारखाने का दूसरा पेराई सत्र है।

कारखाना वर्तमान में बंद है, सुरक्षा गार्डों को छोड़कर कारखाने में कोई नहीं था। सुबह जैसे ही फैक्ट्री स्टोर की दिशा में आग लगी, सुरक्षा गार्डों ने उपलब्ध साधनों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की, हालांकी आग फैल गई, क्योंकि इसमें अधिक ज्वलनशील पदार्थ थे। आग की लपटें शुगर वेयरहाउस नंबर 1 तक पहुंच गई। जैसे ही आग भड़की, अग्निशमन शाखा, प्रवरानगर, देवलाली प्रवरा और राहुरी नगर पालिका के दमकल दल को बुलाया गया। तड़के लगभग 5 बजे आग पर काबू पा लिया गया। आग से स्टोर में रखा तेल, ग्रीस मशीन के पुर्जे, प्लास्टिक की थैलियां, बिजली के केबल आदि जल गए। गोदाम में मौजूद चीनी खराब हो गई। आग ने गोदाम और स्टोर बिल्डिंग को भी अपनी चपेट में ले लिया

शक्कर महाराष्ट्र सहकारी बैंक में मालतारण पर थी। उपविभागीय पुलिस अधिकारी रोशन पंडित, घारगांव पुलिस थाने के निरीक्षक अंबादास भूसारे ने घटनास्थल का दौरा किया  कारखाने के महाप्रबंधक अशोक वाघ के अनुसार, लगभग काफी ज्यादा नुकसान हुआ है।

Created On :   26 April 2020 9:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story