comScore

जमीन के विवाद में फायरिंग, एक युवक की मौत, दर्जनभर घायल

जमीन के विवाद में फायरिंग, एक युवक की मौत, दर्जनभर घायल

डिजिटल डेस्क छतरपुर/ सरवई । गौरिहार थाना क्षेत्र के लोधिनपुरवा गांव में जमीन के कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों के एक दर्जन लोग घायल हो गए, वहीं एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई। घटना शुक्रवार सुबह दस बजे की बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि धनीराम उर्फ धन्नू राजपूत का विवाद गांव के ही देशराज राजपूत, राजेंद्र राजपूत, बृजेंद्र राजपूत लोगों से चलता था। उसी बात को लेकर शुक्रवार को दोनों पक्षों के बीच कहा सुनी हुई और देखते ही देखते दोनों पक्ष लाठी डंडे और धारदार हथियार लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े। जिसमें धनीराम राजपूत पिता जागे राजपूत उम्र 40 साल की मौत हो गई।
ये हुए घायल 
पुलिस ने बता
या कि मृतक धनीराम के पक्ष से  शंकर राजपूत, मथुरा राजपूत, छोटा राजपूत, अरविंद राजपूत, सुंदर राजपूत, केशकली राजपूत, व तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। वहीं देशराज, राजेंद्र के पक्ष से भी तीन लोगों के घायल होने की जानकारी है, लेकिन दूसरे पक्ष के लोग पुलिस से बचकर न तो रिपोर्ट लिखाने पहुंचे और न अस्पताल में इलाज कराने के लिए पहुंचे।
दोनों पक्ष बोले-गोली चली लेकिन मृतक के पोस्ट मार्टम में नहीं मिली
विवाद के दौरान धनीराम की मौत हो गई। धनीराम के परिजनों का कहना है कि दूसरे पक्ष के द्वारा देशी कट्टे से फायर किया गया। कट्टे से निकली गोली धनीराम को लगी, जिसके चलते उसकी मौत हुई। वहीं पुलिस का कहना है कि पोस्ट मार्टम के दौरान धनीराम के शरीर में गोली लगने के निशान नहीं मिले हंै। पुलिस ने यह भी बताया कि धनीराम के शरीर से गोली भी नहीं मिली है। लिहाजा गोली चलने के रहस्य को पुलिस भी जानने का प्रयास कर रही है। हालांकि मृतक के शरीर में लाठियों एवं हथियारों से चोट के काफी निशान हैं। जिससे पता चलता है कि मौत मारपीट से हुई।
घंटों चला विवाद
बताया जा रहा है कि धनीराम और देशराज के परिवार के बीच घंटों विवाद चला। इसी बीच दोनों पक्षों के लोगों ने लाठी, धारदार हथियारों से हमला बोल दिया। विवाद की सूचना किसी ने गौरिहार थाना प्रभारी विनायक शुक्ला को दी। सूचना मिलने पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तब भी दोनों पक्ष के लोग भिड़े हुए थे। जिन्हें पुलिस ने अलग करवाया और घायल हुए दोनों पक्षों के लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।
जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी
गौरिहार थाना प्रभारी विनायक शुक्ला का कहना है कि देशराज, राजेंद्र, बृजेंद्र, शिवराम, मंगल व तीन अन्य लोगों के खिलाफ हत्या और मारपीट का मामला दर्ज किया गया है। सभी आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।
 

कमेंट करें
3BxQD