दैनिक भास्कर हिंदी: रोजाना एक फीसदी मुनाफे के चक्कर में करोड़ों की ठगी, पांच आरोपी गिरफ्तार

April 5th, 2019

हाईलाइट

  • निवेशकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले पांच आरोपियों को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
  • आरोपियों के खिलाफ अब तक 9 निवेशकों ने 1 करोड़ 40 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज कराई है।
  • पुलिस ने प्रकाश मोरे और संदीप पाटील को ठाणे से गिरफ्तार कर लिया है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रोजाना एक फीसदी मुनाफे का झांसा देकर निवेशकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले पांच आरोपियों को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने ठगी के लिए रेडरॉकगेम, टिप्सजोन एडवाइजरी प्रा. लि, क्रिप्टो ट्रेड डब्ल्यूएस, जियाकुल जैसे नामों से फर्जी कंपनियां बनाई थी। आरोपियों के खिलाफ अब तक 9 निवेशकों ने 1 करोड़ 40 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन पुलिस को शक है कि पीड़ितों की संख्या और ठगी गई रकम काफी बड़ी हो सकती है।

डीसीपी संजय जाधव ने बताया कि मामले में ठगी के शिकार हुए एक शख्स ने कापुरबावडी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया था कि आरोपियों ने उसे रोजाना एक फीसदी मुनाफे का लालच दिया था। साढ़े सात लाख रुपए निवेश के बाद 200 दिन में 21 लाख रुपए देने का वादा किया गया था। इतना ही नहीं जान पहचान के लोगों से निवेश कराने पर उसमें भी तीन फीसदी रॉयल्टी देने का वादा भी किया था। लालच में शिकायतकर्ता ने अपने आठ जान पहचान के लोगों से 1 करोड़ 40 लाख रूपए से ज्यादा निवेश करा दिए, लेकिन पैसे वापसी के वक्त आरोपियों ने संपर्क तोड़ लिया। इसके बाद पीड़ित लोग मामले को लेकर पुलिस के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई। 

मामले की छानबीन में जुटी ठाणे पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मामले में टिप्स जोन एडवाइजरी प्रा. लि कंपनी के निदेशकों प्रकाश मोरे और संदीप पाटील को ठाणे से गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा गुजरात गई पुलिस की एक टीम ने उमंग शाह, अजय जरीवाला नाम के आरोपियों को सूरत से गिरफ्तार किया। वहीं ठगी में शामिल एक और पटेल नाम के एक शख्स को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।