छह माह से नहीं मिला खाद्यान्न , सड़क पर उतरे ग्रामीण, तीन घंटे किया चक्काजाम

Food grains not received for six months, villagers came on the road, did three hours of chaos
 छह माह से नहीं मिला खाद्यान्न , सड़क पर उतरे ग्रामीण, तीन घंटे किया चक्काजाम
गंगतीरा गांव का मामला  छह माह से नहीं मिला खाद्यान्न , सड़क पर उतरे ग्रामीण, तीन घंटे किया चक्काजाम

डिजिटल डेस्क रीवा । जिले के सोहागी थाना अंतर्गत गंगतीरा कला गांव के ग्रामीणों को खाद्यान्न के लिए सड़क पर उतरना पड़ा। छह माह से खाद्यान्न न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने जवा-चिल्ला मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। तीन घंटे तक आवागमन बाधित रहा। एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर आश्वस्त किया है कि दो दिन में खाद्यान्न मिल  जाएगा। इसके बाद जाम खुला।  त्योंथर जनपद पंचायत के गंगतीरा कला गांव के एक सैकड़ा से ज्यादा ग्रामीणों को 6 माह से खाद्यान्न नहीं मिला था। ग्रामीणों का आरोप था कि सेल्समैन प्रतिदिन आज-कल करता रहा। छह माह से यही स्थिति निर्मित है। खाद्यान्न न मिलने से भूखों मरने की स्थिति में पहुंच गए हैं। अपनी समस्या को 10 दिन पहले त्योंथर एसडीएम संजीव पाण्डेय के समक्ष रखा था, लेकिन कुछ नहीं हुए। हफ्ते भर पहुंचे कलेक्ट्रेट भी पहुंचे थे, लेकिन समस्या जस की तस बनी रही। ऐसे में कोई और रास्ता नहीं बचा। 
दो सैकड़ा ग्रामीण रहे एकत्रित
यह चक्काजाम सोमवार की सुबह 8 बजे शुरू हुआ। गंगतीरा कला गांव के लगभभग दो सैकड़ा ग्रामीण इस संकल्प के साथ सड़क पर उतर आए कि अब बिना निर्णय नहीं हटेंगे। इसकी जानकारी मिलते ही त्योथर एसडीएम संजीव पांडेय, तहसीलदार संतोष सोनी, नायब तहसीलदार दिलीप तिवारी, त्योंथर एसडीओपी समरजीत सिंह,  सोहागी थाना प्रभारी अभिषेक पटेल और त्योंथर चौकी प्रभारी संजीव शर्मा मौके पर पहुंचे। तीन घंटे तक यह चक्काजाम चलता रहा। 
अब कोई शिकायत नहीं मिलेगी
चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों को एसडीएम संजीव पाण्डेय ने आश्वासन दिया है कि दो दिन में राशन उपलब्ध हो जाएगा। अब कोई शिकायत नहीं मिलेगी। अंतत: ग्रामीणों ने भरोसा जताते हुए चक्काजाम समाप्त कर दिया।

Created On :   25 Oct 2021 8:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story