दैनिक भास्कर हिंदी: फूड इंस्पेक्टर को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

June 4th, 2019

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। फूड इंस्पेक्टर सचिन श्रीवास्तव बड़ा मलहरा को लोकायुक्त टीम  ने 70 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी बंधा समिति में पदस्थ अजय सेल्समेन से गेंहू खरीदी में एक रुपये प्रति क्विंटल की रिश्वत मांग रहा था।

बिना रिश्वत कोई काम नहीं होता था

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार अजय पटेरिया पिता प्रेमनारायण पटेरिया उम्र 42 वर्ष  सेवा सहकारी समिति बंधा तहसील बड़ामलहरा जिला छतरपुर में सेल्समेन के पर पर कार्यरत है । अजय पटेरिया की सेवा समिति द्वारा इस बार भी सतर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का कार्य किया था। इस कार्य का सत्यापन एवं अन्य औपचारिकताएं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी बड़ामलहरा सचिन श्रीवास्तव द्वारा की जाना थी किंतु सचिन श्रीवास्तव द्वारा आवेदक से रिश्वत की मांग की जा रही थी। आपूर्ति अधिकारी की इस रिश्वतखोरी से तंग आकर आवेदक ने लोकायुक्त का दरवाजा खटखटाया और अंतत: पूरी तैयारी के बाद आज उसे ट्रप कर लिया गया।

एक रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से मांगी रिश्वत

एक रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से 68,000 रूपये सेवा सहकारी समिति बंधा में तुलाई के संबंध में रिस्वत मांगी थी एवं 30,000 रुपए दुकानों की मंथली कुल 980000 रु लगभग, जिसमें से 15000 बात करने के दौरान 1 जून को ले लिए थे । शेष 83,000 हजार रुपये में से 70,000 रुपए लेते हुए ट्रेप हुए।

बैठक संपन्न

हरपालपुर-ईद-उल-फितर का त्यौहार पर शांति एवं कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए नगर की शांति समिति की बैठक गत शाम 6 बजे थाना परिसर हरपालपुर में आयोजित की गई। जिसमें हरपालपुर थाना इंचार्ज भुवनेश शर्मा ने शांति समिति के सभी सदस्यों की मौजूदगी में  त्यौहार शांति व सौहार्दपूर्ण मनाने के संबंध में आवश्यक विचार-विमर्ष कर कहा कि सोशल मीडिया का प्रयोग पूर्ण सावधानीपूर्वक करें।  शांति एवं सौहार्द का माहौल बनाए रखने हेतु अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए।