अमानक गेहूं खरीदने के मामले में सेवार, मड़देवरा के चार नोडल अधिकारी सस्पेंड

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
अमानक गेहूं खरीदने के मामले में सेवार, मड़देवरा के चार नोडल अधिकारी सस्पेंड

डिजिटल डेस्क छतरपुर । जिले में समर्थन मूल्य पर हो रही गेहूं खरीदी के दौरान अमानक गेहूं न खरीदा जाए, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा शुरुआत से ही सख्ती की गई है। जिला प्रशासन द्वारा सख्ती बरते जाने के बाद भी कुछ समितियों में तैनात किए गए नोडल अधिकारियों की मनमानी के चलते अमानक स्तर का गेहूं खरीदा गया है। लिहाजा अमानक गेहूं की खरीदी करने पर कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने जिले के चार नोडल अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। निलंबित किए गए नोडल अधिकारियों में सेवा सहकारी समिति सेवार उपार्जन केंद्र नोडल अधिकारी पंचायत सचिव बृजेंद्र सिंह, नोडल अधिकारी कृषि विस्तार अधिकारी खूबचंद्र जैन,  सेवा सहकारी समिति मड़देवरा के नोडल अधिकारी पंचायत सचिव राजेंद्र विश्वकर्मा, राममिलन वासुदेव को निलंबित कर दिया गया है।
घुने गेहूं की हुई खरीदारी: निलंबित नोडल अधिकारियों पर आरोप है कि इन्होंने गेहूं खरीदी केंद्र पर दायित्वों को नहीं निभाया। अमानक और घुना गेहूं खरीदने से शासन को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।
वेयर हाउसिंग की शिकायत पर हुई कार्रवाई
चारों लापरवाह अधिकारियों ने उपर्जान केंद्रों में घुने गेहूं की खरीदारी करवा ली और उस गेहंू को भंडारण के लिए गोदामों में भेज भी दिया, लेकिन गोदामों में जब गेहूं रखा जा रहा था। तभी वेयर हाउसिंग के जिला प्रबंधक द्वारा गेहूं की जांच की गई तो गेहूं अमानक और घुना हुआ मिला। इसकी शिकायत प्रबंधक द्वारा कलेक्टर शीलेंद्र सिंह से की गई। उसी के बाद चारों नोडल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Created On :   21 May 2020 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story