दैनिक भास्कर हिंदी: भगवान के प्रकोप का डर दिखा युवती से रचाई शादी, भोंदूबाबा के खिलाफ मामला दर्ज

August 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, नाशिक। लासलगांव में एक पाखंडी बाबा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि ढोंगी बाबा शरीर में देव आने का झांसा देकर युवती पर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था। पीड़ित परिवार के मुताबिक शादी नहीं करने पर बाबा धमकी दे रहा था कि प्रकोप होगा, इसका खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ेगा। बाबा युवती की शादी भगवान से रचाने की बात कह रहा था, जो उसके शरीर में दाखिल होता है।  

मामला सामने आते ही अंधश्रद्धा निर्मूलन कानून के तहत पुलिस ने निफाड तहसील के भरवस निवासी शिवाबाबा उर्फ शिवनाथ संजय क्षीरसागर, उम्र 35 साल के खिलाफ मामला दर्ज किया। आरोपी को भोंदू बाबा के नाम से भी जाना जाता है। युवती की उम्र 19 साल है। उसने बाबा की धमकी के बारे में अपनी मां को बताया था। शिवाबाबा पीड़ित को भरवस के नागेश्वर मंदिर में मिला था। जिसने शिवलिंग नजर आने की बात कही थी। कहा था की, मंदिर और मठ का निर्माण करना है। वो दो साल से लगातार लड़की से संपर्क कर रहा था। इसी बीच ढोंगी बाबा ने युवती को समर्पण करने के लिए कहा था।

बाबा ने कहा कि यदी युवती समर्पित नहीं हुई, तो उसे भगवान का प्रकोप भी झेलना पड़ेगा। डर के मारे युवती ने संकल्प तो ले लिया, लेकिन उस वक्त सहम गई, जब बाबा ने अलग-अलग तरीके से विवाह किया। डरा सहमा परिवार लासलगांव पुलिस के पास पहुंचा, जहां शिकायत दर्ज कराई गई। मामले में पुलिस ने ढोंगी बाबा पर महाराष्ट्र नरबली और अमानुष, अनिष्ट एवं अघोरी प्रथा, जादूटोना प्रतिबंधक कानून 2013 की धारा 504, 506 के तहत प्रकरण दर्ज किया।  

सूत्रों के मुताबिक शिवनाथ क्षीरसागर शादीशुदा है। जिसका तलाक हो चुका है। मठ में युवती का आनाजाना था। जिसका फायदा उठाकर उसने विवाह रजिस्टर तक करवा लिया। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। पुलिस के अनुसार अबतक ढोंगी बाबा को गिरफ्तार नही किया गया है।