रेत खदान में पार्टनरशिप के नाम पर  लगाया 35 लाख रु. का चूना - एसपी से शिकायत

Fraud of 35 lakh in name of sand mining partnership, complaint sp
रेत खदान में पार्टनरशिप के नाम पर  लगाया 35 लाख रु. का चूना - एसपी से शिकायत
रेत खदान में पार्टनरशिप के नाम पर  लगाया 35 लाख रु. का चूना - एसपी से शिकायत

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। रेत माफिया की करतूतें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं । रेत और पत्थर निगलने के बाद ये लोग रेत का भंडार दिखाकर लोगों को ठगने का काम भी करने लगे हैं । इस संबंध में बताया गया है कि जिले में रेत खदानों के नाम पर अब लगातार धोखाधड़ी के मामले उजागर हो रहे हैं। अभी गिर्राज शर्मा द्वारा लाखों रुपए की धोखाधड़ी का मामला शांत भी नहीं हुआ कि रेत व्यापारी राजकुमार पटेल के खिलाफ अब एसपी को शिकायती आवेदन दिया गया है। इस आवेदन में आवेदक ने राजकुमार व उसके भाइयों द्वारा रेत के डंप में पार्टनरशिप करने के नाम पर 37 लाख रुपए से अधिक हड़पने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही इस राशि को लौटाने के बदले में दी गई चैक के बाउंस होने की भी शिकायत की गई है।
 

है मामला 

शहर के पंजाब नेशनल बैंक के पास रहने वाले जगदंबा शरण राजपूत ने  एसपी को एक शिकायत की है। इसमें बताया कि जुड़ीपुर, पोस्ट ठकुर्रा, तहसील गौरिहार निवासी  राज कुमार पटेल, कृष्ण कांत पटेल द्वारा रेत डंप में पार्टनरशिप किए जाने के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी की है। जगदंबा ने बताया कि अगस्त 17 में राजकुमार और कृष्णकांत ने उससे कहा कि उनके नाम से रेत डंप के पट्टे स्वीकृत हुए हैं। वे अपने वाहन से परई और पड़वार गांव ले गए। यहां पर पठापुर रोड निवासी मनोज जैन और पंचवटी कॉलोनी निवासी रामभरत पटेल की मौजूदगी में उसे डंप दिखाए गए। इसके बाद बोले कि तुम्हें इन डंपों में पार्टनर बना लिया जाएगा। फिलहाल 12 लाख रुपए की जरूरत है। इस पर जगदंगा ने उसे रुपए दे दिए। 
25 सितंबर 17 को जगदंबा ने सेंट्रल बैंक के खाते से राजकुमार के खाते में 5.27 लाख, 29 सितंबर 17 को 4.50 लाख रुपए व 26 अक्टूबर 17 को 13 लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर किए। इसके बाद न तो रेत के कारोबार में उसे कोई भागीदारी दी गई और न ही राशि लौटाई गई। एसपी तिलक सिंह लोधी ने मामले जांच के आदेश दिए हैं।
 

Created On :   27 Jun 2019 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story