जंगली में फंदे पर झूलती रही लाश, 7 दिन तक नोचते रहे जानवर

Girl dead body hanging on the trap in the forest, animal eat her
जंगली में फंदे पर झूलती रही लाश, 7 दिन तक नोचते रहे जानवर
जंगली में फंदे पर झूलती रही लाश, 7 दिन तक नोचते रहे जानवर

डिजिटल डेस्क,सिंगरौली (वैढन)। चितरंगगी थाना अंतर्गत ग्राम कुसहनिया में एक विवाहिता का शव जंगल में फांसी के फंदे पर झूलता रहा और उसके शव को जानवर 7 दिनों तक नोंचते रहे। तेंदुपत्ता तोड़ने गए गांव के एक व्यक्ति ने जब महिला का शव देखा तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। विवाहिता मायके जाने घर से निकली थी। जानकारी के अनुसार मृतका प्रेमकली बैगा पति सुरेशलाल बैगा 20 वर्ष का शव फंदे में जंगल में झूलता मिला। 14 मई की शाम को घर से गयी थी और उसके बाद लौटी ही नहीं। शव को फांसी पर लटके गांव के एक व्यक्ति ने देखा, जो जंगल में तेन्दूपत्ता तोड़ने गया था। जिसके बाद उस व्यक्ति ने गांव में 20 मई को मृतका के पति को इसकी सूचना दी और दूसरे दिन परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर जब सभी लोग पहुंचे तो मृतका के शव में घुटने से नीचे पैर के हिस्से को जंगली जानवरों ने बुरी तरह से नोच खाया था। इसके अलावा शव की हालत भी इतनी दयनीय हो चुकी थी कि बदबू से मौके पर खड़ा रह पाना मुश्किल हो रहा था। घटना स्थल का एफएसएल की टीम ने मुआयना कर सैम्पल्स कलेक्ट कर लिया है। प्रथम दृष्टया हालात देखकर कहा जा रहा है कि हो न हो प्रेमकली घर से निकलने के बाद फांसी पर लटकी होगी। इसके बाद उसे जंगली जानवरों ने शिकार बनाया होगा। घटना की वजह फिलहाल अज्ञात है और पुलिस ने मर्ग कायम कर इसे जांच में लिया है।

मायके जाने निकली थी घर से
पुलिस की पूछताछ में मृतका के पति सुरेशलाल ने बताया है कि जिस दिन उसकी पत्नी घर से गयी थी वह गांव की एक बारात में गया हुआ था और शाम तक में वापस आ गया था। लेकिन उसके आने के पहले ही उसकी पत्नी शाम के समय घर से चली गई थी। उसने बताया कि उसकी पत्नी मायके जाने की बात कह रही थी। जिससे उसने घर पर पत्नी के न मिलने पर पहले मायके फिर गांव व अन्य रिश्तेदारों के यहां उसकी खोजबीन की थी, लेकिन वह नहीं मिली।

नहीं थी कोई औलाद
घटना के बाद पुलिस ने सूचना देकर मृतका के मायके पक्ष वालों को भी बुलाया। उसके माता-पिता का पहले से स्वर्गवास हो चुका है। जिससे मायके पक्ष से उसके भाई और चाचा आये थे। लेकिन मायके पक्ष के लोगों द्वारा फिलहाल ऐसी कोई बात पुलिस को नहीं बतायी गई है जिससे उसकी मौत की कोई वजह स्पष्ट हो पाये। वहीं पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि प्रेमकली की शादी को 3 वर्ष हो चुके थे और उसकी कोई औलाद नहीं थी। लेकिन इसे लेकर भी प्रारंभिक पूछताछ में कोई बात सामने नहीं आयी है।

Created On :   23 May 2019 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story