युवाओं को सीखने का अवसर देते हुए आत्म निर्भर बनाने प्रतिबद्ध है सरकार:मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह 

Government is committed to make youth self-reliant by giving them opportunity to learn
युवाओं को सीखने का अवसर देते हुए आत्म निर्भर बनाने प्रतिबद्ध है सरकार:मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह 
यूथ महापंचायत २०२३ युवाओं को सीखने का अवसर देते हुए आत्म निर्भर बनाने प्रतिबद्ध है सरकार:मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह 

डिजिटल डेस्क,पन्ना। अमर शहीद भगत सिंह और सुखदेव राजगुरू के बलिदान दिवस २३ मार्च पर देश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के आतिथ्य में युवा महापंचायत २०२३ का आयोजन किया गया। आयोजित युवा महापंचायत में मुख्यमंत्री द्वारा राज की युवा नीति जारी की गई साथ ही युवा पोर्टल को लॉच किया गया इस दौरान उन्होने मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना को प्रदेश में युवाओं के लिए प्रारंभ करने और इसे दुनिया की सबसे बडी अप्रेटिस्शिप योजना बताया गया। साथ ही साथ मध्यप्रदेश में हर वर्ष खेलो एमपी यूथ गेम्स का आयोजन करने सहित युवाओं के हित में अनेक घोषणाऐ की गई साथ ही साथ मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति एवं विजेता खिलाडियो को पुरूस्कार राशि प्रदान की गई। मुख्यमंत्री श्री चौहान की यूथ पंचायत कार्यक्रम के उपलक्ष्य में पन्ना नगर पालिक के सौजन्य में शहर के टाउन हाल में कार्यक्रम आयोजित किया  गया। आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से युवा महापंचायत कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया। टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश शासन के मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा, जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती मीनाराजे सिंह,नगर पालिका पन्ना की अध्यक्ष श्रीमती मीना पाण्डेय,सीईओ जिला पंचायत संघप्रिय, विधायक प्रतिनिधि विष्णु पाण्डेय, जिला पंचायत उपाध्यक्ष संतोष यादव सहित अन्य अतिथिगण शामिल हुए।

आयोजित युवा महापंचायत में कार्यक्रम में छत्रसाल महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.एच.एस.शर्मा सहित महाविद्यालय के प्राध्यापकगण तथा बडी संख्या में महाविद्यालीयन छात्र-छात्रायें तथा युवा सम्मलित हुए। महापंचायत के लाइव कार्यक्रम मेंं शामिल खनिज साधन मंत्री एवं श्रम विभाग मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के युवा हर क्षेत्र में आगे बढक़र कर प्रदेश का नाम देश एवं दुनियां में रोशन कर रहे है उन्होने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा राज्य की युवाओं को शिक्षा खेल सहित विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढऩे और आत्म निर्भर बनाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। सरकार की सोच है कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार एवं नौकरियां मिलें इसके लिए राज्य युवा नीति तैयार की गई उन्होने कहा कि युवाओं को सीखने का अवसर देते हुए आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। आयोजित कार्यक्रम में मंत्री सिंह तथा अतिथियों द्वारा जिला पुरात्व एवं संस्कृति परिषद पन्ना द्वारा तैयार की गए केैलेण्डर २०२३ का विमोचन किया गया जिसमें मुख्य रूप से पन्ना जिले के प्राचीन मुख्य मंदिरों, हीरों,पन्ना टाइगर रिजर्व तथा ऐतिहासिक धरहोरों के छायाचित्र एवं संक्षिप्त विवरण की जानकारी मुद्रित है 

कार्यक्रम का सफल संचालन संजय सिंह परिहार ने तथा आभार प्रदर्शन अतिरिक्त मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अशोक चतुर्वेदी द्वारा किया गया।

Created On :   24 March 2023 9:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story