गुजरात चुनाव : जातिवाद की राजनीति कर रही कांग्रेस : PM

Gujarat elections : PM modi rally will adress three rally In Gujarat
गुजरात चुनाव : जातिवाद की राजनीति कर रही कांग्रेस : PM
गुजरात चुनाव : जातिवाद की राजनीति कर रही कांग्रेस : PM

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरु हो गया है। विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को होगा। इसमें कुछ ही दिन शेष बचे हुए हैं। ऐसे में सभी पार्टियां अपना दमखम लगाने में जुटी हुई हैं। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमान संभालते हुए एक बार फिर गुजरात का रुख किया है। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी पूरे जोरशोर से चुनाव प्रचार में लगे हैं।

भरुच में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि यूपी में निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत और कांग्रेस की हालत काफी खराब है। यूपी और गुजरात के लोगों को कांग्रेस पार्टी के बारे में सब पता है। उन्होंने कहा कि यूपी पंडित जवाहरलाल नेहरू, मोती लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी की कर्मभूमि रही, लेकिन निकाय चुनाव में उनकी क्या हालत हुई, ये सबने देखा। पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर भी सवाल उठाए। कहा, "इंदिरा गांधी खुद को गुजरात की बेटी कहती थीं और राजीव गांधी खुद को गुजरात का बेटा कहते थे। उन्हें बताना चाहिए कि वो किस अस्पताल में पैदा हुए थे?" पीएम ने कहा कि मैंने यूपी के निकाय और गुजरात के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के जीतने की बात कही थी, साथ ही कहा था कि कांग्रेस का प्रेसिडेंट इलेक्शन एक परिवार जीतेगा। यूपी में उनकी बात सच साबित हुई।

 

जातिवाद की राजनीति करती है कांग्रेस
पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस बंटवारे और जातिवाद की राजनीति करती है। कांग्रेस गुजरात में भाई-भाई को आपस में लड़ा रही है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि जिस तरह भगवान कृष्ण ने एक ऊंगुली पर गोवर्धन पर्वत उठाकर अपनी ताकत दिखाई थी, उसी तरह आप 9 दिसंबर को वोटिंग मशीन पर भाजपा का बटन दबाकर अपनी ताकत दिखाना।
 

 

गौरतलब है कि पीएम मोदी आज से तबाड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी सुरेंद्रनगर और राजकोट में भी जनसभाएं करेंगे। इसके साथ ही पीएम बीजेपी को वोट देने की अपील भी करेंगे। पीएम का स्वामी नारायण गुरुकुल विश्विद्या प्रतिष्ठान के कार्यक्रम में शामिल होने का भी कार्यक्रम है।

बता दें कि गुजरात में दो चरण में मतदान होना है। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।


राहुल भी करेंगे प्रचार
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के लिए प्रचार करने गुजरात जाएंगे। राहुल गांधी पीएम मोदी के दौरे के बाद यानि 5 और 6 दिसंबर को कच्छ, मोरबी और सुरेंद्र नगर का दौरा करेंगे। 

 

 

Created On :   3 Dec 2017 3:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story