गुजरात : खुद को सीएमओ अधिकारी बताने वाला शख्‍स गिरफ्तार, साइबर अपराध के आरोपी को छुड़ाने का प्रयास

गुजरात : खुद को सीएमओ अधिकारी बताने वाला शख्‍स गिरफ्तार, साइबर अपराध के आरोपी को छुड़ाने का प्रयास
  • गुजरात पुलिस ने बड़ा पर्दाफाश किया
  • एक शख्स खुद को सीएमओ अधिकारी बता रहा था

डिजिटल डेस्क, जामनगर। गुजरात पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने साइबर अपराध मामले में शामिल एक आरोपी की रिहाई सुनिश्चित करने के प्रयास में कथित तौर पर खुद को मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) का अधिकारी के रूप में पेश किया था। निकुंज पटेल के रूप में पहचाने गए संदिग्ध को शनिवार को अहमदाबाद में गिरफ्तार किया गया और बाद में आगे की जांच के लिए जामनगर ले जाया गया।

यह घटनाक्रम 10 अगस्त को शुरू हुआ, जब पटेल ने कथित तौर पर जामनगर के पुलिस अधीक्षक प्रेमसुख डेलू को एक व्हाट्सएप कॉल शुरू की, जो सीएमओ की ओर से बताई गई थी। कॉल के दौरान, पटेल ने खुद को सीएमओ के एक अधिकारी के रूप में पेश किया। पुलिस उपाधीक्षक, जयवीरसिंह ज़ला ने बताया कि कॉल के दौरान पटेल ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से अमीर असलम की रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध किया, जिसे हाल ही में साइबर अपराध से संबंधित अपराध के सिलसिले में हिरासत में लिया गया था। पटेल ने आगे आरोपी से फोन पर जुड़े रहने का अनुरोध किया।

कॉल के लिए इस्तेमाल किया गया फ़ोन नंबर सीएमओ से जुड़े किसी भी अधिकारी का नहीं था। इस खोज ने उपाधीक्षक ज़ला को एक प्रेस वार्ता के दौरान मामले को संबोधित करने के लिए प्रेरित किया। उन्‍होंने कहा, “फोन नंबर से एकत्र किए गए सबूतों के आलोक में कानून प्रवर्तन पटेल को ट्रैक करने में कामयाब रहा, जिससे शनिवार को अहमदाबाद में उनकी गिरफ्तारी हुई।“ इसके बाद उसे आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए जामनगर ले जाया गया। ज़ाला ने कहा, अधिकारियों ने भारतीय दंड संहिता की धारा 170 के तहत पटेल के खिलाफ मामला दर्ज कर निर्णायक कार्रवाई की है, जो एक लोक सेवक का रूप धारण करने से संबंधित है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Aug 2023 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story