गुरुग्राम: नगर निगम ने 5 सड़कों को मॉडल रोड में बदलने की योजना बनाई

October 19th, 2021

हाईलाइट

  • विकास योजना के तहत इन सड़कों पर फुटपाथ, कुर्सी व बेंच लगाए जाएंगे और पौधे लगाए जाएंगे

डिजिटल डेस्क,गुरुग्राम। गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) ने शहर के वार्ड-19 की पांच सड़कों को मॉडल रोड बनाने का काम शुरू कर दिया है।

एमसीजी अधिकारियों के अनुसार, बाद में प्रत्येक वार्ड की पांच सड़कों को मॉडल रोड के रूप में विकसित किया जाएगा। विकास योजना के तहत इन सड़कों पर फुटपाथ, कुर्सी व बेंच लगाए जाएंगे और पौधे लगाए जाएंगे।

वार्ड-19 में इन पांच सड़कों में शामिल हैं - सेक्टर-15 पार्ट-2 में गैलेक्सी होटल की ओर जाने वाली एनएच-48 की सर्विस रोड, स्कोडा सर्विस सेंटर से मार्केट, पूर्व मंत्री राव धर्मपाल के घर से झारसा रोड, मदर डेयरी से हेवो अपार्टमेंट्स और सिविल लाइंस थाना से झारसा बांध।

सड़कों की लंबाई 800 मीटर से दो किलोमीटर तक होगी। गुरुग्राम नगर निकाय ने इन सड़कों पर करीब 70 लाख रुपये खर्च करने की योजना बनाई है।

हालांकि, एमसीजी अधिकारियों ने कहा कि बाकी वाडरें में अभी तक सड़कों का चयन नहीं किया गया है। वार्ड के पार्षदों से सूची मांगी गई है। सूची मिलने के बाद एमसीजी की इंजीनियरिंग विंग स्थानीय पार्षद के साथ सड़कों का निरीक्षण करेगी। इसकी कार्ययोजना तैयार कर काम शुरू किया जाएगा। वर्तमान में वार्ड-19 में पांच सड़कों को मॉडल रोड बनाने के लिए चुना गया है।

एमसीजी के एक अधिकारी ने कहा कि सभी वाडरें से पांच सड़कों का चयन बाद में किया जाएगा। इस संबंध में कार्यपालक अभियंता से बैठक कर सड़कों को अंतिम रूप दिया जाएगा। यदि कोई बदलाव करना है तो इस बैठक में उक्त मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा और उसके बाद काम शुरू हो जाएगा।

 

(आईएएनएस)