यात्रियों से खचाखच भरी बस पलटी, आधी रात सरई थाना क्षेत्र की घटना से मची अफरा-तफरी

Heavily loaded passenger bus overturned in sarai many injured
यात्रियों से खचाखच भरी बस पलटी, आधी रात सरई थाना क्षेत्र की घटना से मची अफरा-तफरी
यात्रियों से खचाखच भरी बस पलटी, आधी रात सरई थाना क्षेत्र की घटना से मची अफरा-तफरी

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (बैढ़न)। यात्रियों से खचाखच भरी यात्री बस मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात सरई क्षेत्र में अनियंत्रित होकर पलट गई। बस बैढ़न से सतना की तरफ जा रही थी। बताया जाता है कि बस में आधा सैकड़ा से ज्यादा सवार यात्रियों में से करीब आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों में महिलाएं-बच्चे भी शामिल है।

दुर्घटना से पहले बस क्रमांक एमपी 04 पीए 3355 बैढ़न से देर रात साढ़े 11 बजे के बाद सतना के लिये रवाना हुई थी और सरई तरफ से सीधी-रीवा होकर उसे सतना जाना था। बस जैसे ही सरई थाना क्षेत्र में पहुंची तो वह गोडबहरा तिराहे के पास अचानक अनियंत्रित होकर सडक़ के नीचे उतर गई। यात्रियों का कहना है बस में क्षमता से ज्यादा सवारियां भरी गई थी और जब हादसा हुआ तो ज्यादा सवारी नींद में थे। ऐसे में बस के पलटते ही अफरा-तफरी मच गई। बस हादसे से यात्री चोटिल हालत में रात के अंधेरे में खुद को और एक-दूसरे को संभालते जैसे-तैसे बस से बाहर निकले। इसी बीच यात्रियों ने ही फोन लगाकर हादसे की सूचना  परिजनों व पुलिस को दी।



एम्बुलेंस नहीं आयी, पहुंची डॉयल 100
बताया जाता है घटना स्थल पर जब डॉयल 100 पुलिस पहुंची तो उसे देखकर रात के अंधेरे में अनजान जगह पर घायल यात्रियों ने राहत की सांस ली, लेकिन इस बीच एम्बुलेंस की सहायता मौके पर नहीं पहुंच पायी थी, जिससे पुलिस की गाड़ी से ही कुछ घायलों को सरई अस्पताल पहुंचाया गया। कुछ यात्रियों को उनकी इच्छा अनुसार सरई रेलवे स्टेशन छोड़ा गया, जहां से वह कटनी-चोपन पैसेंजर द्वारा अपने गनतव्य स्थल की ओर गए। बाकी इसके अलावा सीधी, रीवा व उसके आस-पास जिन सवारियों को जाना था वह जाने की कोई व्यवस्था नहीं होने से रातभर घटना पर ही बैठे रहे। सुबह पुलिस की सहायता से यात्रियों ने एक बस बुक की और सीधी के लिये रवाना हुए।

ड्राइवर को झपकी लगने से हुआ हादसा
हादसे के बाद से ही दुर्घनाग्रस्त बस का डाइवर मौके से फरार है। बताया जाता है कि हादसे की वजह बस ड्राइवर की लापरवाही है। पुलिस कर्मियों द्वारा बताया गया कि घटना स्थल पर यात्री खुद बता रहे थे कि बस के ड्राइवर को नींद आ रही थी और उसे झपकी लगने की वजह से ही यह हादसा हुआ, इसीलिए वह मौके से भाग भी निकला।

 

Created On :   13 Jun 2018 11:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story