comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Delhi-Ghaziabad Border: सीमा सील होने से दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगा भारी जाम

Delhi-Ghaziabad Border: सीमा सील होने से दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगा भारी जाम

हाईलाइट

  • दिल्ली-गाजियाबाद सीमा सील होने से भारी ट्रैफिक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गाजियाबाद जिला प्रशासन ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी से लगी अपनी सीमा को सील कर दिया, जिससे वाहनों की एक किलोमीटर से लंबी कतार लग गई। अपने वाहनों में यात्रा करने वाले लोग गाजियाबाद सीमा पर भारी यातायात में फंस गए थे। जिले के दोनों ओर गाजीपुर मंडी के पास वाहनों की लंबी कतार देखी गई, जो कि दिल्ली को राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर गाजियाबाद से जोड़ता है।

जिला प्रशासन ने सोमवार को एक आदेश में कहा, गाजियाबाद जिले में, पिछले कुछ दिनों में कोरोनोवायरस के मामलों में खासी वृद्धि हुई है। इन मामलों में एक बड़ी संख्या उन लोगों से जुड़ी हुई है जो दिल्ली और गाजियाबाद के बीच यात्रा करते हैं। आदेश में आगे कहा गया, लिहाजा मुख्य चिकित्सा अधिकारी की सिफारिशों पर, जिला प्रशासन ने अगले आदेश तक दिल्ली-गाजियाबाद सीमा को सील करने का फैसला किया है।

प्रशासन ने कहा है कि आवश्यक सेवाओं में कार्यरत लोगों को अनुमति दी जाएगी। इनमें डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, मीडिया कर्मियों और बैंक कर्मचारियों को पास की जरूरत नहीं होगी। उनके पहचान पत्र ही पर्याप्त होंगे। केंद्र और दिल्ली सरकार के कार्यालयों में काम करने वाले तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के अधिकारी जहां 33 प्रतिशत उपस्थिति का सिस्टम लागू है, उनके लिए जिले में प्रवेश पाने के लिए अपने अस्थायी पास लेना आवश्यक है। केवल पहचान पत्र के आधार पर उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

आदेश में यह भी कहा गया है कि जब तक केंद्र और दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को उचित पास नहीं मिल जाते, तब तक उनका आईडी कार्ड यात्रा के लिए मान्य होगा। यहां तक कि अधिवक्ताओं को भी दिल्ली जाने की अनुमति दी गई है।आदेश में सरकारी कर्मचारियों को भी सुबह 9 बजे से पहले दिल्ली में प्रवेश करने और शाम 6 बजे के बाद गाजियाबाद लौटने के लिए कहा गया है।आपातकाल के मामले में ई-पास पाने के इच्छुक निवासियों को आवेदन करना होगा। इस तरह के आवेदनों का आंकलन किया जाएगा और फिर ई-पास जारी किए जाएंगे।

कमेंट करें
IWXp9