दैनिक भास्कर हिंदी: कानपुर के सपा नेताओं ने लगाई फिलिस्तीन के सपोर्ट में होर्डिंग, लोगों ने सिखा दिया सबक

May 14th, 2021

डिजिटल डेस्क, कानपुर। इजराइयल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध की तरह हालात है। दोनों ओर से रॉकेट बरसाए जा रहे हैं। भारत से करीब 4,427 किलोमीटर दूर इजराइल में चल रही इस लड़ाई का सीधे तौर पर भारत का कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन कुछ नेता इस मुद्दे में अपना राजनीतिक फायदा तलाश कर रहे हैं। 

दरअसल, कानपुर के सपा नेता मुनाफुद्दीन, आबिद और जफरखांन ने फिलिस्तीन के समर्थन में एक बड़ी सी होर्डिंग लगा दी। इसमें इजरायल के सामानों के बहिष्कार की अपील की गई थी। इस होर्डिंग में लिखा था, साथियों इजराइल आपके रुपयों से ही कमा कर आप के भाइयों पर बम बरसाता है। आप सभी से इल्तिजा है इजलाइल के बनाए सभी प्रोडक्ट को न खरीदे और न बेचें 

हालांकि इजरायल-फिलिस्तीन मामले के बीच में कूदना इन्हें भारी पड़ गया। इस होर्डिंग के लगाए जाने के बाद खुद उनके ही समुदाय के लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। उनके समुदाय के लोगों ने मोहल्ले में राजनीति करने का आरोप लगाया। ये विरोध इतना ज्यादा हुआ कि तीन घंटे के बाद ही इन सपा नेताओं को मोहल्ले में से होर्डिंग उतारना पड़ा। जिसे बाद में लोगों ने जला दिया। अब होर्डिंग लगाने वाले तीनों नेता मोहल्ले वालों से माफी भी मांग रहे हैं।

बता दें कि इजरायली सेना और फिलिस्तीनियों के बीच बीते पांच दिनों से खूनी संघर्ष चल रहा है। फिलिस्तीन के हमास (इजराइल इसे आतंकी संगठन मानता है) संगठन ने इजराइल के कुछ शहरों पर रॉकेट हमला किया। जवाब में इजराइली एयरफोर्स ने हमास की कब्जे वाली गाजा पट्टी पर हमला बोला। इस इलाके में 2014 के बाद इस तरह के हालात बने हैं और इस लड़ाई के थमने के फिलहाल कोई संकेत नहीं दिख रहे।

खबरें और भी हैं...