होटल एवं निजी अस्पतालों ने कोरोना मरीजों के वार्ड बनाने से किया इंकार

Hotels and private hospitals refuse to create wards of corona patients
होटल एवं निजी अस्पतालों ने कोरोना मरीजों के वार्ड बनाने से किया इंकार
होटल एवं निजी अस्पतालों ने कोरोना मरीजों के वार्ड बनाने से किया इंकार

डिजिटल डेस्क  छतरपुर । जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने रविवार को जिले के स्वयंसेवी संगठनों, व्यापारियों, धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे सुझाव लिए। बैठक के दौरान सबसे अहम बात जो सामने आई, उसमें जिले के होटल संचालक और निजी अस्पताल संचालकों ने कोरोना मरीजों को अपने यहां आइसोलेट करने से मना कर दिया है। जबकि भोपाल, इंदौर, जबलपुर सहित अन्य जिलों में होटल संचालक और निजी अस्पताल संचालक जिला प्रशासन का पूरा सहयोग कर रहे हैं। हालांकि कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने बताया कि निजी अस्पताल और होटल संचालकों ने भले ही सहयोग करने से मना कर दिया है, लेकिन जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए प्रर्याप्त इंतजाम और जगह है। इसलिए किसी को घबराने की जरुरत नहीं है।
मरीज चाहेंगे तो इलाज के लिए भेजेंगे बाहर
कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने कहा कि निजी अस्पताल संचालकों ने भले ही अपने अस्पताल में कोरोना मरीजों को रखने से इंकार कर दिया हो, लेकिन कोई पीडि़त मरीज यादि अपनी स्वेच्छा से भोपाल, इंदौर या किसी अन्य जिले के निजी अस्पताल मेें कोरोना वायरस का उपचार कराना चाहे तो उसे जिला प्रशासन से पूरा सहयोग दिया जाएगा।
3 दिन जुर्माना 9100,
लॉकडाउन के दौरान प्रशासन एवं पुलिस द्वारा सख्ती दिखाई जाएगी। सिर्फ अतिआवश्यक कार्य के लिए ही लोगों को आवागमन की अनुमति प्रदान की जाएगी। जो लोग बिना मास्क के बाहर घूमते पाए जाएंगे। उन पर आगामी 3 दिवसों तक 100 रुपए का जुर्माना लगाए जाने के साथ-साथ एक-एक मास्क भी दिए जाएंगे। इसके बावजूद भी नागरिकों द्वारा मास्क, गमछा आदि का प्रयोग नहीं करने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने होटल एवं रेस्टोरेंट संचालकों के अनुरोध पर निर्णय लिया कि जिले मेें संचालित किए जा रहे रेस्टोरेंट प्रात: 10 बजे से रात्रि 9 बजे तक खोले जा सकेंगे।
31 अगस्त तक नहीं होंगे धार्मिक आयोजन
कलेक्टर ने सभी धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों से कहा कि धार्मिक स्थलों में आने वाले सभी श्रद्धालु मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन आवश्यक रूप से करें। कलेक्टर ने सभी धार्मिक संगठन के पदाधिकारियों को बताया कि 31 अगस्त तक जिले में कोई भी धार्मिक कार्य/त्योहार का आयोजन सार्वजनिक स्थल पर नहीं किया जाएगा। 
दिल्ली से बसों से आने वालों की होगी जांच
कलेक्टर ने आरटीओ सुनील सक्सेना को निर्देशित किया है कि दिल्ली से आने वाली सभी बसों के यात्रियों की सूची तैयार कर सभी की स्वास्थ्य मॉनिटरिंग कराई जाए, साथ ही पहाड़ीबंधा चेकपोस्ट पर इन सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी कराई जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा, एडीएम प्रेम सिंह चौहान, एसडीएम बीबी गंगेले, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना सिंह शामिल रही।
 

Created On :   20 July 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story