वन अमले पर हमला कर फरार हुए शिकारी, चार आरोपियों पर मामला दर्ज

Hunters escaped after attacking forest staff, case filed against four accused
वन अमले पर हमला कर फरार हुए शिकारी, चार आरोपियों पर मामला दर्ज
वन अमले पर हमला कर फरार हुए शिकारी, चार आरोपियों पर मामला दर्ज


डिजिटल डेस्क छतरपुर। वन परिक्षेत्र छतरपुर के अंतर्गत गठेवरा बीट के सिमरिया गांव के जंगलों में 23 अप्रैल की रात शिकार की सूचना पर धरपकड़ करने पहुंचे वन अमले के साथ चार शिकारी मारपीट करके मय शिकार के भाग खड़े हुए।
वन विभाग के अनुसार गुरुवार की देर रात में जंगल में ग्रामीणों ने विभाग को नील गाय के शिकार की सूचना दी थी। इसकी धरपकड़ के लिए बीट गार्ड बाबूलाल मिश्रा, सहायक शेख वसीम के साथ तीन गार्डों के साथ जंगल गए थे, जहां अमले का सामना पांच मोटरसाइकिलों पर आ रहे शिकारियों से हुआ। आरोपी जंगल की ओर से मय बंदूकों से लैस होकर नीलगाय का शिकार बाइक पर लादे हुए आ रहे थे। वन अमले को देखकर अचानक ये युवक बाइक छोड़कर भाग खड़े हुए और एक युवक मय शिकार और बाइक को लेकर भाग गया। वन अमले ने जब इन्हें सख्ती से रोकना चाहा, तब शिकारी युवक लाठियों से वन अमले पर हमला करके भाग खड़े हुए। वन अमले ने मौके से चार बाइक जब्त करके वन्यप्राणी शिकार अधिनियम अंतर्गत अपराध क्रमांक 746/7 के अंतर्गत चार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
इनमें राम सिंह तनय लाल सिंह बहेलिया निवासी बृजपुरा, रोहित तनय अमरपाल सिंह निवासी गठेवरा, कटुवा तनय सुन्ना अहिरवार निवासी सिमरिया, अच्छेलाल तनय बसंता अहिरवार निवासी सिमरिया शामिल हंै। इन युवकों के खिलाफ वन विभाग ने सिविल लाइन थाने में शासकीय कार्य में बाधा डालने और मारपीट संबंधी धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कराया है। वहीं इन शिकारियों की जानकारी देने पर विभाग ने 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है।  
इनका कहना है-
गुरूवार की रात गठेवरा बीट में शिकारियों को पकडऩे गई टीम के साथ मारपीट करके चार युवकों के भागने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इनके पास शिकार होने के कारण विभाग ने चार युवकों पर नामजद  मामला दर्ज करके तलाश शुरू कर दी है।
वाईएस परमार, एसडीओ वन छतरपुर

Created On :   26 April 2020 5:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story