दहेज में मिली कार की किश्त जमा नहीं की तो ससुरालवालों ने बहू को घर से निकाला

If the installment of the car found in dowry was not deposited, then the in-laws took him out of the house.
 दहेज में मिली कार की किश्त जमा नहीं की तो ससुरालवालों ने बहू को घर से निकाला
शिकायत लेकर पहुंची महिला  दहेज में मिली कार की किश्त जमा नहीं की तो ससुरालवालों ने बहू को घर से निकाला

, बोली, पिता भी नहीं दे रहे किश्त के रुपए
डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)।
जमुआ निवासी एक महिला ने जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई है कि दो साल पहले उसकी शादी घर वालों ने चोंगा गांव बिहारपुर छत्तीसगढ़ निवासी अरविंद शाह से की थी। शादी में पिता ने एक कार दी थी, लेकिन कार की किश्त जमा न किए जाने की बात को लेकर ससुराल वालों ने प्रताडि़त करना शुरु कर दिया। इसके बाद एक दिन ससुरालवालों ने घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद पीडि़त महिला खुशबू शाह अपने एक साल के बच्चे को लेकर पिता के घर चली आई। लेेकिन पिता भी अब उसे अब न तो घर में रखने को तैयार है और न कार की किश्त दे रहा है। पीडि़ता ने कलेक्टर को शिकायत देकर मदद की गुहार लगाई है। पीडि़ता का कहना है कि पिता सौतेली मां के कहने पर अब घर से निकाल दिया है। जिससे वह बस स्टैंड में रहने को मजबूर है।
दूसरी किश्त न मिलने से आवास का निर्माण अधूरा
कर्थुआ पराई निवासी अमीरे कोल को पक्का आवास बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है, लेकिन आवास बनाने के लिए दूसरी किश्त न मिलने से आवास का काम अधूरा पड़ा हुआ है। अमीरे कोल का कहना है कि पहली किश्त जो मिली थी उस किश्त से उन्होने पिलर और बीम तक का काम करा लिया, लेकिन अब आगे का मकान बनाने के लिए किश्त नहीं दी जा रही है। उनका कहना है कि सरपंंच और सचिव द्वारा निर्माणाधीन मकान की फोटो पोर्टल पर अपलोड न किए जाने से आवास की दूसरी किश्त नहीं मिल पा रही है।
सीसी रोड तोड़े जाने से आवागमन प्रभावित
खोखरी गांव में पंचपरमेश्वर योजना के तहत सार्वजनिक उपयोग के लिए सीसी रोड का निर्माण कराया गया था। लेकिेन गांव के कुछ दबंगों ने जेसीबी लगाकर रोड खोद दी है, जिसकी वजह से गांव के सैकडों लोगों का आवगमन प्रभावित हो रहा है। स्थानीय निवासी महेंद्र कुमार शाह ने जन सुनवाई में शिकायत दर्ज कराते हुए सडक़ खोदने वालों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए फिर से खोदी गई सडक़ को बनाए जाने की मांग की है। 
आवेदकों का समय पर करे निराकरण
जन सुनवाई में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से शिकायत लेकर आए आवेदकों की शिकायतों को कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने सुना। कई शिकायतों का कलेक्टर ने जहां मौके पर ही निराकरण कर दिया वहीं बची हुई शिकायतों को समय पर निराकृत किए जाने के निर्देश विभाग प्रमुखों को दिए है। जन सुनवाई में 150 से अधिक शिकायतें पहुंची। जनसुनवाई में  सीईओ जिला पंचायत साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, डिप्टी कलेक्टर विकास सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Created On :   1 Sep 2021 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story