अवैध गैस मंडी पर छापा, 5 ठिकानों से 46 सिलेंडर जब्त

Illegal gas market raided, 46 cylinders seized from 5 locations
अवैध गैस मंडी पर छापा, 5 ठिकानों से 46 सिलेंडर जब्त
छतरपुर अवैध गैस मंडी पर छापा, 5 ठिकानों से 46 सिलेंडर जब्त

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। शहर के अंदर गैस के रिफिलिंग का दैनिक भास्कर द्वारा खुलासा करने के बाद खाद्य विभाग की कार्रवाई में असलियत सामने आ गई है। सोमवार को खाद्य विभाग की टीम ने कलेक्टर बंगले के चंदकदमों की दूरी पर छापामार कार्रवाई करते हुए अकेले दो दुकानों से गैस रिफिलिंग की मंडी से 27 सिलेंडर जब्त किए हैं।

कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने एक दिन के अंदर पांच स्थानों पर दबिश देकर 46 सिलेंडर और गैस रिफिलिंग के उपकरण को अपने कब्जे में लिया है। गौरतलब है कि शहर के अंदर गैस की रिफिलिंग से हादसे की आशंका होने की खबर को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ताबड़तोड़ कार्रवाई के निर्देश जारी किए थे। खाद्य विभाग की टीम ने 5 लोगों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। कार्रवाई में जिला आपूर्ति अधिकारी बीके सिंह, जीतेन्द्र वर्मन समेत कर्मचारी पुष्पराज सिंह, संतोष रैकवार शामिल रहे।

गैस रिफिलिंग की दो दुकानों से जब्त किए गए 27 सिलेंडर

कलेक्टर बंगले की बाउंड्रीवॉल से 20 फीट की दूरी पर स्थिति अवैध गैस रिफिलिंग की मंडी में दो दुकानों की जांच में टीम ने 27 सिलेंडर जब्त किए है। खाद्य विभाग की दबिश के दौरान प्रशांत असाटी द्वारा गैस की अवैध तरीके से रिफिलिंग की जा रही थी। टीम ने दुकान संचालक प्रशांत के कब्जे से 23 सिलेंडर को अपने कब्जे में लिया। इतना ही मंडी में ही संचालित शैलेन्द्र अग्रवाल की दुकान से टीम 4 सिलेंडर जब्त किए हैं। महोबा रोड पर वेद गैस सर्विस के संचालक से दो सिलेंडर जब्त किए हैं।

रिहायशी मकान से संचालित हो रहा था अवैध कारोबार

खाद्य विभाग की टीम द्वारा सटई रोड स्थिति रामा कॉलोनी में की गई कार्रवाई से रिहायशी मकान में गैस की रिफिलिंग किए जाने का सच सामने आ गया है। खाद्य विभाग के अफसरों ने बताया कि गोविंद दास रैकवार द्वारा घनी आबादी के बीच अवैध तरीके से गैस की रिफिलिंग की जा रही थी। खाद्य विभाग की टीम ने गोविंद दास के मकान की जांच की तो उसके कब्जे से 15 सिलेंडर समेत बड़े पैमाने पर गैस के रिफिलिंग की सामग्री को जब्त किया है। सटई रोड पर बैहर गैस सर्विस से भी जब्ती बनी है।
 

Created On :   18 Oct 2022 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story