• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Illegal mining of sand is being done under the protection of the police - Minister in charge, will be tightened

दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस के संरक्षण में हो रहा है  रेत का अवैध खनन - प्रभारी मंत्री, कसी जायेगी नकेल

October 4th, 2019

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली(वैढऩ)। जिले में रेत के अवैध खनन, परिवहन और भंडारण के गोरखधंधे में प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल ने माफियाओं को पुलिस का संरक्षण होने का दावा किया है। यहां गुरूवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहाकि माफियाओं से अवैध वसूली के लिये चल रहे पुलिस के इस खेल में जल्दी ही नकेल कसी जायेगी। उन्होंने ने हाल में खनिज विभाग द्वारा चितरंगी में जब्त की गई अवैध रेत के मामले में यह प्रतिक्रिया दी है। इस मामले में चितरंगी थाना प्रभारी की संलिप्तता के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहाकि रेत के अवैध खनन में प्रशासन, पुलिस और खनिज की संलिप्तता पाये जाने अफसरों को बक्शा नहीं जायेगा। प्रभारी मंत्री ने यहां तक कहाकि रेत के अवैध खनन का मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में है। रेत के अवैध खनन में शामिल कारोबारियों कड़ा सबक सिखाया जायेगा।
100 फीसदी ईमानदार कोई नहीं
उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी द्वारा प्रदेश के पटवारियों को रिश्वतखोर कहे जाने के सवाल पर प्रभारी मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि चाहे नेता हो या फिर अफसर कोई भी 100 फीसदी ईमानदार नहीं है। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री का सामूहिक तौर बयान उचित नहीं है। श्री जायसवाल ने कहाकि जो रिश्वत लेता है, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये। सभी को एक साथ टारगेट नहीं करना ठीक नहीं है। प्रदेश में तबादलों की बौछार के सवाल पर उन्होंने कहाकि 15 साल बाद हुये ट्रांसफर से शिक्षक खुश है। उन्होंने दावा किया कि ऑनलाइन ट्रांसफर होने से दलालों की दाल नहीं गल पाई।
कलेक्टर, एसपी और डीएफओ को लगाई फटकार
पत्रकारों से चर्चा के दौरान जिलेभर में रेत का अवैध कारोबार की लगातार शिकायत मिलने के बाद प्रभारी मंत्री श्री जायवाल ने कलेक्टर, एसपी और डीएफओ को फटकार लगाने की बात कही है। उन्होंने कहाकि सोन घडियाल क्षेत्र में सरकारी खनन नहीं होने के कारण माफियाओं द्वारा चोरी से सेंध लगाई जा रही है। प्रभारी मंत्री ने कहाकि इस मामले रेत कारोबारियों को संरक्षण देने वाले अफसरों पर कार्रवाई की जायेगी।
कांग्रेस नेता पाक साफ, भाजपा नेता बेनकाब
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहाकि हनी ट्रेप कांड में कांग्रेस नेता पाक साफ है। जबकि इस कांड के खुलासे से भाजपा नेताओं की करतूत बेनकाब हो गई है। उन्होंने ने दावा किया है कि हनी ट्रेप का खुद वीडियो देखा है, जिसमें भाजपा के नेता दिखाई दिये हैं। पंचायत मंत्री ने उच्च शिक्षा मंत्री के बयान पर अनभिज्ञता जाहिर की है।
 

खबरें और भी हैं...