दैनिक भास्कर हिंदी: अवैध रेत उत्खनन - गढ़वा टीआई डीएन राज की आईजी ने रोकीं तीन वेतन वृद्धि

June 1st, 2020

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (वैढऩ)। जिलेे के गढ़वा थाने में पदस्थ निरीक्षक डीएन राज पर पुलिस महानिरीक्षक रीवा जोन चंचल शेखर के द्वारा कड़ी कार्रवाई की गई है। टीआई डीएन राज की तीन वेतन वृद्धि के बराबर धनराशि संचई प्रभाव से कमी करने का गंभीर दंड दिया गया है। यह कार्रवाई उनके सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाने में सन 2016-17 के दौरान अवैध रेत में संलिप्तता पाये जाने की शिकायत पर की गई है।
अवैध रेत उत्खनन मामले की जांच आईजी श्री शेखर ने तत्कालिक पुलिस अधीक्षक सीधी आबिद खान से करायी थी। जिसमें एक वर्ष का समय लगा और जांच रिपोर्ट एसपी श्री खान ने रीवा जोन के आईजी को सौंपी थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए आईजी ने डीएन राज को तीन वेतन वृद्धि के बराबर धनराशि संचई प्रभाव से कम करने का आदेश दिया है। इस दंड के उपरांत श्री राज आगामी पांच वर्षों तक पदोन्नति नहीं पा सकेंगे और उनके वेतन व पेंशन पर भी इसका भारी असर पड़ेगा।
इनका कहना है
पुराने मामले की जांच आयी है। जिसमें डीएन राज को दोषसिद्ध पाया गया है। उस समय उनकी पदस्थापना रामपुर नैकिन थाने में थी। एसपी सीधी से जांच करायी गई थी। जिसके उपरांत तथ्यों के आधार पर दोषसिद्ध पाया गया है। उनकी तीन वेतन वृद्धि के बराबर धनराशि संचई प्रभाव से कमी करने के निर्देश जारी किये गये हैं।
... चंचल शेखर, आईजी रीवा रेंज