पुलिस की गले की फांस बना देशी शराब दुकान मामला, हाईकोर्ट जाएगा आबकारी विभाग

in a liquor shop case excise department will move to high court
पुलिस की गले की फांस बना देशी शराब दुकान मामला, हाईकोर्ट जाएगा आबकारी विभाग
पुलिस की गले की फांस बना देशी शराब दुकान मामला, हाईकोर्ट जाएगा आबकारी विभाग

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। निगाही मोड़ पर संचालित देशी शराब की दुकान में ताला बंद कराने और मामले को लेकर थाने में एफआईआर दर्ज करने को आबकारी विभाग ने गंभीरता से लिया है। सहायक जिला आबकारी अधिकारी एएच कुरैशी ने बताया है फिलहाल मामला जिला न्यायालय में जा चुका है। जहां जल्द ही मामले को लेकर सुनवाई होगी। साथ ही उन्होंने कहा है कि अब विभाग मामले को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में हैं। क्योंकि नवानगर पुलिस ने पूरे मामले को अपने तरह से बनाकर जो एफआईआर दर्ज की है वह सही नहीं है। साथ ही जितने समय तक लाइसेंसी दुकान बंद थी उसका राजस्व हर्जाना कितना होगा और इसकी भरपायी दुकान संचालक को नहीं करना होगा। यह निर्णय कोर्ट द्वारा आने के बाद यह तय होगा कि राजस्व हानि की भरपायी किससे की जायेगी। गौरतलब है कि इस मामले में टीआई नवानगर नरेन्द्र रघुवंशी व उनकी टीम का उसी दौरान सामने आया था और इसे लेकर आबकारी विभाग ने अपने तेवर सख्त कर लिये थे। फिर इसके बाद अब कलेक्टर अनुराग चौधरी ने भी मामले को गंभीरता से लिया है और उन्होंने गुरूवार को पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है कि मामले में दोषी टीआई नवानगर नरेन्द्र रघुवंशी, मुख्य आरक्षक सुरेश प्रताप एवं दो आरक्षकों ने लाइसेंसधारी के अधिकारों का हनन किया है और शराब की दुकान में ताला बंद करके वहां मौजूद विक्रयकर्ता दुर्गा जायसवाल पुत्र देवशरण राम को पकडकऱ थाने ले गये थे। जिससे एक करोड़ 4 लाख 65 हजार 561 रूपये मूल्य की दुकान 25 दिसंबर को शाम 3 बजे से 26 दिसंबर की रात 8 बजे तक बंद रही। इससे आबकारी विभाग को राजस्व की हानि हुई है। तो अब दोषियों के खिलाफ नियमत: कार्यवाही की जाए।
पहले टेबल बनकर विवादों में थे टीआई
गौरतलब है कि टीआई नवागनर श्री रघुवंशी इससे पहले वर्दी में होने के बावजूद एक कंपनी के अधिकारियों के सामने टेबल बनकर खड़े हो गये थे जिससे वर्दी की छवि धूमिल हुई थी। हालांकि उस दौरान उन्हे एसपी ने फटकार लगाकर छोड़ दिया था। लेकिन इस बार टीआई द्वारा किया गया कृत्य सरकारी नियमों के विरूद्ध है और इससे राजस्व की हानि भी हुई है और टीआई से लेकर उनकी टीम पर आरोप भी लगने लगे हैं कि पुलिस ने यह पूरा मामला वूसली के चक्कर में किया।  
आबकारी ने दर्ज किया है मामला
लायसेंसी शराब की दुकान बंद होने को लेकर आबकारी के वृत्त प्रभारी द्वारा मामले में अपराध प्रकरण पी.8 क्रमांक 290/2017-18 पंजीबद्ध किया गया है। जिसके तहत थाना प्रभारी नवानगर एवं उनकी टीम के पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही होगी।
पत्र देखकर होगी कार्रवाई
कलेक्टर द्वारा अगर ऐसा कोई पत्र जारी किया गया है तो वह अभी मुझे नहीं मिला है। ऐसे में जब पत्र मिल जाएगा तो नवानगर टीआई से भी मामले के संबंध में जानकारी लेकर जो भी उचित होगा वह किया जाएगा। बिना पत्र देखे अभी कुछ नहीं कह सकता।
- विनीत जैन, एसपी

 

Created On :   30 Dec 2017 7:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story