छतरपुर जिले में अब तक 365 व्यक्ति संक्रमण से हुए स्वस्थ, 11 लोगों ने कोरोना से गंवाई जान 

In Chhatarpur district, 365 people have been healthy so far, 11 people lost their lives
छतरपुर जिले में अब तक 365 व्यक्ति संक्रमण से हुए स्वस्थ, 11 लोगों ने कोरोना से गंवाई जान 
छतरपुर जिले में अब तक 365 व्यक्ति संक्रमण से हुए स्वस्थ, 11 लोगों ने कोरोना से गंवाई जान 

डिजिटल डेस्क छतरपुर । अहमदाबाद से  आई 557 सैंपलों की जांच में 15 एवं ट्रू नॉट मशीन से एक नया संक्रमित मिलने से एक बार फिर जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। विगत सप्ताह अचानक कम हुई सैंपल लेने की खबर प्रकाशित होने के बाद जैसे ही स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल की रफ्तार बढ़ाई वैसे ही अचानक संक्रमितों का बड़ी संख्या में मिलना शुरू हो गया है।
नए मिल रहे संक्रमितों में से अस्सी फीसदी अब जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 436 पहुंच गई है। गुरुवार को राजनगर अनुभाग में 6, लवकुशनगर में 3,गढ़ीमलहरा में 3, महाराजपुर में 1, सटई में 1, छतरपुर में 1 और जिला जेल का 1 कैदी संक्रमित मिला है। गुरुवार को 4 मरीज स्वस्थ होने के बाद जिले में डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 365 पहुंच गई है, अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या 60 हो गई है और कोरोना संक्रमण के कारण 11 लोगों की मौत हो चुकी है। ध्यान देने योग्य बात यह भी है कि यकायक पॉजिटिव बढऩे की वजह सैंपल लेने की संख्या में वृद्धि होना है।
पूर्व संक्रमितों के संपर्क से हुए पॉजिटिव 
गुरुवार को संक्रमित मिले अधिकांश लोग पूर्व में संक्रमित मिले लोगों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। शहर के परवारी मुहल्ला निवासी सिनौटिया परिवार के 47 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। राजनगर अनुभाग के चंद्रनगर के बसाटा गांव में रैकवार परिवार में 3 संक्रमित मिले, इनमें 35 वर्षीय पुरूष, 15 वर्षीय बच्चा और 12 वर्षीय बच्ची शामिल है, इसकी मां पूर्व में संक्रमित मिल थी। राजनगर में 43 वर्षीय जैन परिवार का व्यक्ति और गुप्ता परिवार का 32 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है, खजुआ गांव में 62 वर्षीय मुस्लिम वृद्ध संक्रमित पाया गया है। वहीं गढ़ीमलहरा के शिवपुरा गांव में तीन युवक पटेल परिवार के संक्रमित मिले हैं, इनमें 15 वर्षीय, 17 वर्षीय और 23 वर्षीय युवक शामिल है। लवकुशनगर के अटकौंहा में प्रजापति परिवार की 50 वर्षीय महिला और रैकवार परिवार का 18 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं हिनौता गांव में 57 वर्षीय सेन परिवार का अधेड़ संक्रमित मिला है। महाराजपुर में 50 वर्षीय चौरसिया परिवार की महिला और सटई के वार्ड क्रमांक 4 में 18 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। 
जेल का एक और कैदी जांच में पॉजिटिव 
तीन दिन पूर्व पुलिस थाना महाराजपुर से छेडख़ानी के आरोप में गिरफ्तार होकर जिला जेल पहुंचा कैदी इंट्री से पूर्व जांच में संक्रमित मिला था। गुरुवार को सिटी कोतवाली अंतर्गत सरानी दरवाजा निवासी एक और कैदी (उम्र 23 साल) जांच में संक्रमित मिला है। ये कैदी कोतवाली से गिरफ्तार होकर जेल पहुंचा था। उसे आइसोलेशन में भर्ती रखकर जांच कराई गई थी। ट्रू नॉट मशीन से सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। दोनों कैदियों को जिला अस्पताल के जेलवार्ड में भर्ती कराया गया है। 

Created On :   14 Aug 2020 10:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story