रीवा: हिंदुस्तान का पता नहीं चलेगा कहां पर था... कहने वाले कव्वााल कानपुर गिरफ्तार

April 4th, 2022

डिजिटल डेस्क, रीवा। मनगवां में कव्वाली कार्यक्रम में कानपुर के कव्वाल शरीफ परवाज ने विवादस्पद टिप्पणी की थी। जिसमें कहा था कि गरीब नवाज चाह लें तो हिंदुस्तान का पता नहीं चलेगा कि कहां पर बसा था...। इस बोल के बाद उनके खिलाफ एफआईआर हुई थी, जिन्हे सोमवार को कानपुर से गिरफ्तार कर रीवा लाया गया। कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है।
उल्लेखनीय है, गत 28 मार्च को मनगवां के मलकपुर तलाब के पास उर्स कमेटी द्वारा कव्वाली का आयोजन किया गया था। जिसमें कानपुर के कव्वााल शरीफ परवाज ने भी शिरकत किया था। कव्वाली कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा था। इसी दौरान हिंदुस्तान को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। जिसके बाद उनकी बात सोशल मीडिया में जमकर वायरल होने लगी और लोग कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस हरकत में आई और कव्वाल शरीफ परवाज सहित उर्स कमेटी के आयोजक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।
गृहमंत्री के आदेश
वीडियो वायरल होने के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कव्वाल को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद रीवा से एक पुलिस टीम कव्वाल को गिरफ्तार करने कानपुर रवाना हो गई थी। कानपुर से कव्वाल को गिरफ्तार कर टीम सोमवार को रीवा ले आई। उसके बाद पुलिस उसे मेडिकल परीक्षण के लिए कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय ले गई, जहां से उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने कव्वाल की जमानत याचिका को खारिज करते हुए जेल भेज दिया।