comScore

छत पर खेलते समय हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया मासूम,मौके पर दर्दनाक मौत 

छत पर खेलते समय हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया मासूम,मौके पर दर्दनाक मौत 

रिश्तेदारी में मौसा के घर आया था , छत के एक फीट ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन ,मृतक अपने माता पिता का एकलौता पुत्र था 
डिजिटल डेस्क हरपालपुर ।
थाना क्षेत्र के वार्ड नम्बर  एक  लहचूरा रोड़ पर हाईटेंशन लाईन के चपेट में आने एक 10 वर्षीय  मासूम बुरी तरह से झुलझ गया। जिसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। थाना पुलिस ने पंचानामा बना कर शव को पोस्टमार्ट के लिये भेज कर हादसे की जाँच जुट गई। रविवार को कृषणा गुप्ता पिता अरविंद गुप्ता निवासी राठ जो नगर के लहचूरा रोड़ पर रहने वाले अपने मौसा दीपक गुप्ता के साथ आज ही सुबह 11 बजे घर आया था। दोपहर करीब डेड बजे  के लगभग सब घर सभी महिलाएं हरचट पूजा करने लगी तभी 10 वर्षीय कृष्णा छत पर खेलने चला गया। उसी समय बारिश हो रही थी खेलने के दौरान मासूम छत के  करीब एक फीट ऊपर से निकले 11 हज़ार केवी के हाईटेंशन तारों के सम्पर्क में आया गया। करंट लगने से मासूम चीखने चिल्लाने लगा मासूम की आवाज सुन घर परिवार के लोगो सहित आसपास के लोग मासूम को बचाने दौड़े लेकिन जब तक मासूम बिजली के  तारों से चिपका हुआ था उस शरीर बुरी तरह झुलज गया । जिसको लोगों द्वारा लकड़ी के डंडे की मदद बिजली के तारों अलग किया । लेकिन जबतक मासूम का आधा धड़ करंट लगने से जल कर पेट की आंते बाहर निकल आई थी। हादसे की सूचना विघुत विभाग को देने पर तत्काल सफ्लाई बंद करवाई गई।
हादसे को लेकर वार्डवासियों में विघुत विभाग की लापरवाही के खि़लाफ़ आक्रोश हैं उनका कहना था कि एक वर्ष हम लोग दर्जन भर घरों के ऊपर से निकली 11 हज़ार केवी विघुत लाईन हटवाने के लिये दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं हम लोगों द्वारा  60से 70 हजार रुपया भी जमा किया था एक वर्ष पहले अभी दुबारा एक माह पहले दुबारा लाइन हटवाने के लिए रुपया जमा किये विघुत विभाग के कर्मचारियों का कहना था । पहले की योजना बंद हो गई दूसरी योजना के तहक 11 केवी लाइन घरों के ऊपर शिफ्ट की जायेगी। हादसे के बाद लोगो कहना कि जल्द जल्द यदि लाइन नहीं हटाई जाती तो विघुत विभाग के खिलाफ आंदोलन करेंगे।
इनका कहना
- 11 हज़ार केवी  लाइन चपेट में आने मासूम की मौत हुई मौके पंचानामा बना कर शव वाहन शव को पोस्टमार्टम के लिये नौगॉव भेज दिया हादसे की जांच शुरू कर दी गई हैं।
टी आई याकूब खान
 

कमेंट करें
6ZFO1