• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Innocent was sleeping in the pond with mother, feet slipped, death - teenager drowned in check dam

दैनिक भास्कर हिंदी: मां के साथ तालाब में नहा रहा था मासूम, पैर फिसला , मौत - चैकडैम में किशोर डूबा 

September 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क छतरपुर । जिले में शनिवार को तालाब और नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। शहर के प्रताप सागर में जो बच्चा डूबा, उसकी उम्र सिर्फ 12 साल है, वहीं नौगांव में चैकडैम में डूबने वाले किशोर की उम्र 17 साल है। 
डुबकी साधी और काफी देर तक ऊपर नहीं आया
शहर के प्रतापसागर में सुबह 11 बजे नहाने गए 12 वर्षीय ऋतिक पिता हरीश यादव निवासी ग्वाल टोली मुहल्ला, जेल रोड की तालाब में डूबने से मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बच्चा मां और दादी के साथ तालाब में नहाने आया था। इसी दौरान बच्चे ने डुबकी साधी और काफी देर तक ऊपर नहीं आया। तब आसपास नहा रहे लोगों ने उसे तालाब में कूदकर खोजा और बाहर निकाला। मौके पर मौजूद कुछ लोग बच्चे को जिला अस्पताल लेकर आए, जहां ड्यूटी में तैनात डाक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। मृत घोषित करते ही परिजन भावावेश में आकर चिल्लाने लगे और स्टाफ को अपशब्द भी कहने लगे। तब सीएस डॉ. आरएस त्रिपाठी ने मौके पर आकर बच्चे का मुआयना किया और मृत ही बताया। मगर परिजन फिर भी बच्चे के शव को जिंदा मानकर मिशन अस्पताल भी लेकर गए। वहां भी डॉक्टरों ने बच्चे को मृत ही बताया।
नदी में डूबा 
वहीं दूसरी घटना नौगांव थाने के सिंगरावनकलां की है,जहां कृष्णकांत पिता राजूसेन उम्र 17 साल गांव की महिलाओं के साथ भड़ार नदी में नहाने गया था। नहाते समय किशोर कृष्णकांत का पैर चैकडेम के ऊपर से गुजरते समय फिसल गया और मासूम नदी में डूब गया। आसपास की महिलाओंं ने चिल्लाकर पास के खेतों में काम कर रहे लोगों को सूचना दी। जिन्होंने डैम में कूदकर किशोर को बाहर निकाला और तत्काल सीएचसी नौगांव ले गए। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने कृष्णकांत को मृत घोषित कर दिया। दोनों घटनाओं में पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पंचनामा बनाया और पीएम के बाद परिजनों को शव सुपुर्द कर दिया।
 

खबरें और भी हैं...