comScore

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में बीती रात से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी के किया ढेर, 3 दहशतगर्दों के छिपे होने की आशंका


हाईलाइट

  • सुरक्षाबलों ने कालाकोट इलाके में एक आतंकी को मार गिराया
  • कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार शाम शुरू हुई थी मुठभेड़

डिजिटल डेस्क, राजौरी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार शाम से शुरू हुई मुठभेड़ शुक्रवार तक जारी रही। इस दौरान सुरक्षाबलों ने यहां के कालाकोट इलाके में एक आतंकी को मार गिराया। इलाके में अब भी तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। सुरक्षाबल पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

पुलिस ने कहा, मेलारी गांव में आतंकवादियों के एक समूह के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों, स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की टुकड़ी ने गुरुवार देर रात तलाशी अभियान चलाया।

गोलीबारी बंद, सर्च अभियान जारी
पुलिस ने कहा, जिस स्थान में आतंकी छिपे हुए थे, वहां जैसे ही सुरक्षाबल पहुंचे उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल और चार बम बरामद हुए हैं। राजौरी और पुंछ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) विवेक गुप्ता ने कहा, मारे गए आतंकवादी की पहचान का पता लगाया जा रहा है। इलाके में गोलीबारी बंद हो गई है, लेकिन तलाशी अभियान जारी है।

कुलगाम में आतंकियों ने पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी पर किया हमला
बता दें कि गुरुवार सुबह कुलगाम जिले के यारिपोरा मार्केट में आतंकियों ने पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया था। इस दौरान गोली लगने से स्वास्थ्यकर्मी इम्तियाज अहमद घायल हो गया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी ली, लेकिन आतंकी भाग निकले। 

IED एक्सपर्ट समेत जैश के तीन आतंकी मारे गए
बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आईईडी एक्सपर्ट समेत जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। घटनास्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए थे। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया था, मारे गए तीनों आतंकियों में से एक पाकिस्तानी था, जिसका नाम फौजी बाबा है। जोकि 28 मई को पुलवामा में IED से भरी एक कार के जरिए बड़े हमले की तैयारी में था।

पुलवामा के सैमोह इलाके में दो आतंकी ढेर
इससे पहले सुरक्षाबलों ने मंगलवार को पुलवामा के सैमोह इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। सोमवार को भी कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। सेना ने बताया कि पाकिस्तान में ट्रेंड किए गए आतंकी भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे।

कमेंट करें
Hp5ml