जम्मू-कश्मीर: राजौरी मुठभेड़ में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर, विस्फोटक बनाने में था माहिर

राजौरी मुठभेड़ में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर, विस्फोटक बनाने में था माहिर
  • राजौरी के जंगल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • भारतीय जवानों ने एक आतंकवादी को मार गिराया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में देर रात से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। अब इसी मामले में भारतीय जवानों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने रात में घनघोर अंधेरा होने की वजह से एनकाउंडर रोक दिया था लेकिन सुबह होते ही अपना मिशन फिर से शुरू कर दिया। राजौरी मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया है। जिसकी पहचान कारी के नाम से हुई है। बताया जा रहा है कि ये लश्कर-ए-तैयबा के टॉप आतंकियों में से एक था। जिसको सेना ने अब ठिकाने लगा दिया है।

बता दें कि, बीते दिन इस मुठभेड़ में दो अफसर समेत 4 सैनिक शहीद हो गए थे। ये मुठभेड़ राजौरी के कालाकोट के जगलों में चल रही है।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आया था आतंकी

लश्कर-ए-तैयबा के टॉप आतंकी कारी को लेकर जम्मू-कश्मीर में तैनात डिफेंस पीआरओ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, वो एक प्रशिक्षित स्नाइपर था। लेकिन हमारे सुरक्षाबलों की सूझबूझ की वजह से आज वो ढेर हो गया है जो एक बड़ी कामयाबी है। डिफेंस पीआरओ ने आगे बताया कि, ये आतंकी पाकिस्तान और अफगानिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आया था। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में वो सीनियर कमांडरों में शामिल था। बीते एक साल से राजौरी पुंछ इलाके में आतंक की फैक्ट्री चला रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डांगरी और कांडी में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड यही था।

उन्होंने आगे बताया कि, खुफिया जानकारी से हमें सूचना मिली थी कि राजौरी के जंगल में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं जिसके बाद पुलिस और सेना के जवानों ने मिलकर अपना ऑपरेशन शुरू किया और जहां आतंकी छिपे हुए थे उस इलाके को पूरी तरह घेर लिया गया।

Created On :   23 Nov 2023 8:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story