comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में पांच आतंकियों को किया ढेर


हाईलाइट

  • शोपियां जिले के सुगू इलाके में मुठभेड़
  • सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कोरोना संकट के बीच भी जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन लगातार जारी है। बुधवार को कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। जिले के सुगू इलाके में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है। कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त कार्रवाई की। पुलिस ने कहा, मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

शोपियां में तीन मुठभेड़ में 14 आतंकी मारे गए
अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों को सुगू इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशिष्ट इनपुट मिला था। बुधवार सुबह सेना और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया। जैसे ही सुरक्षा बलों ने ठिकाने पर फोकस किया, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ होने लगी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है। बता दें कि, एक सप्ताह से भी कम समय में शोपियां में यह तीसरी बड़ी मुठभेड़ है, जिसमें 14 आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

शोपियां में मारे गए 9 आतंकी 
सोमवार को (8 जून) शोपियां के पिंजूरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकी मारे गए थे। कश्मीर पुलिस को पिंजूरा इलाके में आतंकियों के मूवमेंट की खबर मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों की घेराबंदी के बीच सोमवार को आतंकियों ने जंगली इलाके में भागने की कोशिश की। इसी दौरान मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया।

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में चार आतंकी ढेर, 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 आतंकवादी

2 हफ्ते में 6 टॉप कमांडर्स समेत 22 आतंकी मारे गए
इससे पहले रविवार को भी शोपियां के रेबेन इलाके में पांच आतंकी ढेर किए गए थे। जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने सोमवार (8 जून) को बताया था, शनिवार से रविवार तक यानी दो दिन में हिज्बुल मुजाहिदीन के 9 आतंकियों को ढेर किया गया। बीते दो हफ्तों के दौरान 9 बड़े ऑपरेशन चलाए गए इस दौरान 6 टॉप कमांडर्स समेत 22 आतंकी मारे गए हैं।

कमेंट करें
0cu8P