रेत, कोयला, डीजल और कबाड़ माफिया पर नकेल कसने चलाया जायेगा ज्वाइंट ऑपरेशन

Joint operation will be run to tighten coal, diesel and junk mafia
 रेत, कोयला, डीजल और कबाड़ माफिया पर नकेल कसने चलाया जायेगा ज्वाइंट ऑपरेशन
 रेत, कोयला, डीजल और कबाड़ माफिया पर नकेल कसने चलाया जायेगा ज्वाइंट ऑपरेशन

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (वैढऩ)। कोरोना वायरस का संक्रमण का प्रसार रोकने के साथ अब जिले की अवैध गतिविधियों पर नकेल कसने की कवायद तेज हो गई है। कलेक्टर ने चर्चा के दौरान बताया कि रेत माफिया से लेकर अन्य अवैध गतिविधियों के खिलाफ ज्वांइट ऑपरेशन चलाकर सख्त कार्रवाई की जायेगी। इसके साथ ही कोयला, डीजल और कबाड़ माफिया की सरगर्मी तेज होने का मामला एसपी बीरेन्द्र सिंह के संज्ञान में आने के बाद अब पुलिस और प्रशासन ने तबाड़तोड़ कार्रवाई की योजना बनाई है। कलेक्टर ने बताया कि अभी सार्वजनिक वितरण प्राणाली से लेकर हितग्राही मूलक योजनाओं पर फोकस किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में रेत के अवैध परिवहन समेत अन्य गतिविधियों को किसी भी सूरत में पनपने नहीं दिया जायेगा।
गुपचुप लिया जा रहा है फीडबैक
कलेक्टर और एसपी की अभी कुछ दिनों पहले पोस्टिंग होने के कारण सबसे पहले जिले भर की स्थितियों का जायजा लिया जायेगा। जानकारों का कहना है कि कलेक्टर द्वारा जिले के सभी एसडीएम और एसपी द्वारा थाना प्रभारियों की कार्य प्रणाली का जायजा लिया जा रहा है। बताया जाता है कि अधिकारियों का फीडबैक मिलने के साथ ही माफिया के साथ गंठजोड़ करने वाले अधिकारियों के पर कतरे जायेंगे। कलेक्टर और एसपी द्वारा कांउटर जांच शुरू करने के बाद अधिकारियों को गुमराह करने वालों की अब शामत आने वाली है। फिलहाल कलेक्टर ने अवैध कारोबारियों से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी कर दिये हंै।
इनका कहना है
रेत के अवैध परिवहन, भंडारण और उत्खनन पर निगरानी के लिये राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। जिले में अवैध गतिविधियों पर सख्ती के साथ रोक लगाई जायेगी। इस संबंध में ज्वाइंट ऑपरेशन चलाये जाने के लिये एसपी से चर्चा की गई है।
-राजीव रंजन मीना, कलेक्टर
 

Created On :   17 July 2020 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story