comScore

Kanpur Shootout: विकास दुबे के दो और साथी मारे गए, प्रभात मिश्रा और बउआ दुबे का एनकाउंटर

Kanpur Shootout: विकास दुबे के दो और साथी मारे गए, प्रभात मिश्रा और बउआ दुबे का एनकाउंटर

हाईलाइट

  • विकास दुबे के दो और करीबियों को पुलिस ने किया ढेर
  • कानपुर और इटावा में एनकाउंटर में मारे गए दोनों साथी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे को गुरुवार को उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पुलिस ने विकास दुबे के दो और साथियों को भी मार गिराया है। प्रभात मिश्रा को कानपुर के पनकी और बउआ दुबे उर्फ प्रवीण को इटावा में एनकाउंटर में ढेर किया। प्रभात मिश्रा को फरीदाबाद के होटल से गिरफ्तार किया गया था। 

उत्तर प्रदेश के ADG (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया, कल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, उनमें से एक, प्रभात मिश्रा की मौत हो गई है, प्रभात मिश्रा ने ​​हिरासत से भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उसे गोली मारी।

पुलिस ने बताया, बुधवार को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने विकास के साथी प्रभात मिश्रा और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उसके कब्जे से चार पिस्टल और 44 कारतूस बरामद किए गए थे। इसमें 2 पिस्टल घटना के समय पुलिस से लूटी गई थीं।

फरीदाबाद की कोर्ट में पेश करने के बाद यूपी पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर ला रही थी और एसटीएफ की टीम एस्कॉर्ट कर रही थी। कानपुर में आने पर पनकी थाना क्षेत्र में गाड़ी पंक्चर हो गई। इस बीच प्रभात मौका पाते ही पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने लगा और पीछा करने पर पुलिस पार्टी पर फायरिंग की। इसमें एसटीफ के दो आरक्षी गंभीर रूप से घायल हो गये, वहीं जवाबी फायरिंग में गोली लगने से प्रभात भी घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

इटावा में एक साथी ढेर
वहीं इटावा के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया, गुरुवार सुबह कचौरा रोड पर इटावा पुलिस के साथ मुठभेड़ में बउआ दुबे की मौत हो गई। उसके पास से उसके कब्जे से एक पिस्टल, एक डबल बैरल बंदूक और कई कारतूस बरामद किए गए हैं। ये कानुपर मुठभेड़ की घटना में विकास दुबे के साथ था और इस पर 50,000 रुपये का इनाम था। 

पुलिस अधीक्षक तोमर ने बताया, कानपुर इटावा हाईवे पर बकेवर इलाके के महेवा के पास सुबह 3 बजे एक स्विफ्ट डिजायर को लूट कर भाग रहे चार बदमाशों को सिविल लाइन इलाके में कचौरा रोड पर पुलिस ने घेर कर रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की। बदमाशों की फायरिंग देख पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ। उसे अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई, जबकि अन्य बदमाश मौके से फरार हो गए।

कमेंट करें
Dy4aH