स्कूल के लिए निकले छात्र का अपहरण कर 50 हजार की मांगी फिरौती

Kidnapping a student who left for school and demanded ransom of 50 thousand
स्कूल के लिए निकले छात्र का अपहरण कर 50 हजार की मांगी फिरौती
 दो घंटे में पुलिस ने पकड़ा, यूपी का रहने वाला है छात्र स्कूल के लिए निकले छात्र का अपहरण कर 50 हजार की मांगी फिरौती

डिजिटल डेस्क रीवा। उत्तरप्रदेश में रहने वाले हाई स्कूल के एक छात्र का उस समय अपहरण हो गया, जब वह स्कूल जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहा था। दो युवकों ने स्कूल छोडऩे के बहाने इस छात्र को बाइक में बैठाया और घने जंगल में ले गए। जहां से छात्र के मोबाइल से परिजन को पचास हजार रूपये की फिरौती के लिए फोन किया। इसकी जानकारी परिजन ने तत्काल ही पुलिस को दी और तलाश शुरू हो गई। रीवा जिले की सोहागी पुलिस ने दो घंटे में अपहृत छात्र को सकुशल अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया। एक अपहरणकर्ता भी गिरफ्तार हुआ है, जबकि दूसरा भाग निकला। 
ऐसा है घटनाक्रम
उत्तरप्रदेश के खीरी थाना क्षेत्र अंतर्गत नरौरा गांव में रहने वाला प्रियांशु मिश्र रीवा के चाकघाट स्थित एक प्राइवेट स्कूल का छात्र है। बेलन नदी पार कर वह नाव से अतरैला बरा गांव पहुंचा। जहां वह स्कूल जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहा था। बताते हैं कि वह एक वाहन में बैठा, तभी अपहरणकर्ता पहुंच गए और उसे अपने साथ ले गए। इसके बाद परिजन को पचास हजार रूपये गूगल-पे से फिरौती के रूप में भेजने को कहा। 
डॉयल 100 पर आई खबर
प्रियांशु के अपहरण की खबर मिलते ही परिजन ने पुलिस को जानकारी दी। एमपी और यूपी दोनों पुलिस खोजबीन में जुट गई। बताते हैं कि रीवा पुलिस  को सुबह लगभग 9.30 बजे डॉयल 100 पर जैसे ही खबर मिली तो इस छात्र को सकुशल ढूढऩे के प्रयास शुरू हो गए। 
बरा खुर्द के जंगल में रखा था
एसपी नवनीत भसीन ने त्योथर एसडीओपी समरजीत सिंह, साइबर सेल प्रभारी वीरेन्द्र पटेल और सोहागी थाना प्रभारी अभिषेक पटेल को मार्गदर्शन दिया और जल्द ही पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता आ गई। इस छात्र को सोहागी थाना क्षेत्र अंतर्गत बरा खुद के जंगल में बंधक बनाकर रखा गया था। जहां सोहागी थाना प्रभारी अभिषेक पटेल, प्रधान आरक्षक रहीमुद्दीन खान, आरक्षक बृजेन्द्र जायसवाल, आशुतोष मिश्रा, अभिषेक आदि ने घेराबंदी कर   एक आरोपी को दबोचने के साथ ही अपहृत छात्र को सकुशल मुक्त कराया।
 

Created On :   21 Oct 2021 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story