कोण्डागांव: ‘पौधा तुँहर द्वार‘ कार्यक्रम सप्ताह के सात दिनों में अलग-अलग बाजारों में होगा आयोजित

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कोण्डागांव: ‘पौधा तुँहर द्वार‘ कार्यक्रम सप्ताह के सात दिनों में अलग-अलग बाजारों में होगा आयोजित
हाईलाइट
  • ‘पौधा तुँहर द्वार‘ कार्यक्रम सप्ताह के सात दिनों में अलग-अलग बाजारों में होगा आयोजित

डिजिटल डेस्क,कोण्डागांव। 25 जून से 31 जुलाई तक निःशुल्क फलदार पौधो का होगा वितरण कोण्डागांव, 05 जुलाई 2020 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर प्रदेशभर में घर पहुंच निःशुल्क पौधा वितरण के लिए ‘पौधा तुंहर द्वार‘ योजना शुरू की गई है। इस योजना का क्रियान्वयन में केशकाल वनमण्डल अग्रणी भूमिका निभाते हुए घर पहुंच सेवा के अलावा लोगो को पौधे लगाने हेतु प्रेरित करने के लिए केशकाल एवं आसपास के हाट बाजारों में स्टाल लगा कर निःशुल्क पौधा वितरण के साथ-साथ योजना के संबंध में जागरूकता प्रसार करने का काम भी किया जा रहा है।

इसके लिए विभिन्न गांवों में साप्ताहिक रूप से लगने वाले हाट बाजारों का भी चयन किया गया है। जिसके तहत इस सप्ताह में सोमवार को बंगोली, मंगलवार को हरवेल, बुधवार को देवगांव, गुरुवार को बालेंगा, शुक्रवार को पांडेआँठगांव, शनिवार को बेलगांव एवं रविवार को अड़ेंगा में पौधों का वितरण किया जायेगा साथ ही पौधे घर पर प्राप्त करने हेतु इच्छुक नागरिक फुलवती कोड़ोपी (मो.नं. 9131337586), अंकित निषाद (623227365) एवं श्रवण कुमार सलाम (9424277504) पर काॅल या वाट्सअप पर प्रातः 10ः30 से सायं 5 बजे तक कार्यालयीन समय पर सम्पर्क कर सकते हैं। इस योजना अंतर्गत प्रति व्यक्ति अधिकतम 5 पौधे दिए जायेंगे।

ज्ञात हो कि योजना अंतर्गत 25 जून से 31 जुलाई 2020 तक निःशुल्क फलदार पौधो का वितरण घर-घर तक पौधे ले जाकर किया जाना है। इस दौरान डीएफओ केशकाल धमशील गणवीर ने बताया गया कि उत्तर वनमंडल केशकाल क्षेत्र में 1 लाख पौधों के वितरण का लक्ष्य रखा गया है। इस योजनांतर्गत अमरुद, कटहल, बेर, आम, बादाम, काजू, मुनगा, गंगा इमली आदि प्रजातियों के पौधे निःशुल्क उपलब्ध कराये जा हैं साथ ही इन पौधो का वितरण अलग-अलग हाट-बाजारों में अलग-अलग दिनो में वितरण किए जाने हेतु योजना भी बनाई गई है। क्रमांक-365/गोपाल

Created On :   6 July 2020 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story